लोस व विस उपचुनाव, तैयारियों में जुटी प्रदेश कांग्रेस

ssoगुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल द्वारा खाली की गई लखीमपुर लोकसभा व बैठालांग्सू विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए असम प्रदेश कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है। हालांकि अभी तक प्रत्याशियों के नामों पर सहमति नहीं बनी है। इसको लेकर पार्टी के अंदर मंथन जारी है।

उप चुनाव को लेकर गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक असम विधानसभा स्थित पार्टी कक्ष में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने की। इस मौके पर चुनाव समिति के सदस्य व पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, नेता प्रतिपक्ष देवव्रत सैकिया, पूर्व केंद्रीयमंत्री पवन सिंह घाटोवार, पूर्व मंत्री प्रणति फूकन, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भुवनेश्वर कलिता समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।

उल्लेखनीय है कि लखीमपुर लोस उपचुनाव के लिए कुल नौ लोगों ने टिकट की मांग की है। वहीं बैठालाग्सू विधानसभा उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि संभावित उम्मीदवारों का एक पैनल अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के पास भेजा जाएगा ताकि पार्टी उनमें से किसी एक उम्मीदवार के नाम का चयन कर सके।

Related Articles

Back to top button
E-Paper