‘विकास’ का मतलब वि से विद्युत, का से कानून और स से सड़कः मोदी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मेरठ के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि वह कल भी राज्य में आए थे। 2014 में अलीगढ़ में इसी मैदान में रैली थी। मैदान आधा भी नहीं भरा था। आज काफी लोग आए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी की जनता परिवर्तन चाहती है। बीजेपी की आंधी है इसलिए यूपी के सीएम ने गठबंधन किया है। विकास की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिकास का मतलब है, बिजली, कानून व्यवस्था और सड़क की व्यवस्था की जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को न्याय दिलाने के लिए यह चुनावी लड़ाई है। पीएम ने कहा कि दिल्ली में सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई शुरू कर दी।

किसी की परवाह किये बिना भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बेईमानों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अब हिसाब मांग रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को कई जरूरतों के लिए सरकार से मदद के रुपये में पैसा मिलता होगा। उन्होंने कहा कि हमने बैंक अकाउंट के जरिए पैसे देने का नियम लागू किया। आधार कार्ड से जोड़ने को कहा। इसके बाद कई घोटाले सामने आए हैं। हमने कई योजनाओं में लोगों को सीधे पैसे पहुंचाने की व्यवस्था की है।

नोटबंदी पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कालेधन वाले सोच रहे थे कि मोदी ने तैयारी नहीं की होगी। यह भूल गए कि बैंक पहले से तैयार थे कि जमा हो रहे धन की पूंछ कहां तक पहुंचती है। अलीगढ़ के तालों का किया जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पहले अलीगढ़ के ताले पूरे हिन्दुस्तान में बिकते थे। अलीगढ़ के ताले का नाम था। पिछले सालों में ऐसी सरकारें आई कि यह ताला अलीगढ़ के ही काम आया। यहां के कारखानों में ही ताले लग गए। सरकार बिजली नहीं दे पाती। बिजली कटौती पर भी ली चुटकी।

विकास की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिकास का मतलब है, बिजली, कानून व्यवस्था और सड़क की व्यवस्था की जाएगी। पीएम मोदी ने नौकरियों में हुई धांधली का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार में इसे ठीक किया जाएगा। रिश्वत के चलन को बंद किया जाएगा। इस लूट को बंद किया जाना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने वर्ग तीन-चार में इंटरव्यू को खत्म कर दिया। इससे भ्रष्टाचार गया, जातिवाद गया, भाई भतीजावाद भी गया. इससे करोड़ों लोगों की जिंदगी बनी। दिल्ली की सरकार यह कर सकती है तो यूपी सरकार क्यों नहीं कर सकती।

भीम एप की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, नोटबंदी और कैशलैस व्यवस्था के लिए जो एप बनाई वह भी बाबा साहब के नाम पर। भीम एप। लोगों ने एप लांच कर मोबाइल को बैंक बना लिया। इससे भी अन्य राजनीतिक दलों को परेशानी हुई।

केंद्र सरकार की तारीफ करतेहुए पीएम ने कहा कि हमनें ऐसा काम किया कि हर साल 10000 करोड़ रुपये की बचत होगी। एलईडी से बिजली बिल में कमी आई। यह भाजपा की देन है। बिजली भी बची और पैसे भी बचे।

बसपा पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि बसपा के कार्यकाल में मायावती जी की सरकार में तीन प्रकार के प्रमुख गुनाहों में पहले नंबर पर था। अखिलेश का नाम लिए बिना कहा कि फिर ये नौजवान आए। इन्होंने पांच प्रकार के प्रमुख गुनाहों में उत्तर प्रदेश को पहले नंबर पर पहुंचा दिया। इन पांच गुनाहों की 7650 घटनाएं रोज हाती हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper