सऊदी अरब के मशहूर गायक ने गाया महात्मा गांधी का भजन ”वैष्णव जन तो…”VIDEO :

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के मशहूर भजन ”वैष्णव जन तो…” को आपने कई रूपों में और कई देशों में सुना होगा. अब सऊदी अरब के प्रसिद्ध गायक यासिर हबीब ने इस प्रसिद्ध भजन को अपनी आवाज में गाकर अपने ही अंदाज में बापू को याद किया है. देश और दुनिया के कई मुल्कों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 150वीं जयंती पर याद किया गया. लेकिन सऊदी अरब और खाड़ी देशों ने इस बार अहिंसा के इस सबसे बड़े पुजारी को अपने ही अंदाज में याद किया. सऊदी अरब के मशहूर गायक ने गाया महात्मा गांधी का भजन ''वैष्णव जन तो...''VIDEO :

पेशे से बैंकर और गायक यासिर हबीब ने गांधी के इस भजन को गाकर प्रेम शांति और सद्भाव का संदेश दिया. 2 अक्टूबर को पूरे विश्व में गांधी जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस बार महात्मा गांधी की 150वीं जन्मशती मनाई गई. यासिर हबीब ने अपनी आवाज में इस भजन को गाकर लोगों को सम्मोहित कर दिया.

इस गाने को 15वीं सदी में गुजराती कवि नरसिंह मेहता ने लिखा था. इस भजन को गुजराती भाषा में ही लिखा गया था. महात्मा गांधी का ये प्रिय भजन था. उनकी सभी बैठकों में इस भजन को गाया जाता है. अब हबीब का ये गीत इंटरनेट पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है.

इस साल आबू धाबी में शेख जायद और महात्मा गांधी के नाम पर म्यूजियम खोला जाएगा. दोनों देशों के इन सबसे बड़े नामों पर ये शुरुआत की जाएगी. इसकी घोषणा तब की गई थी, जब पिछले जून में भारत की यात्रा पर विदेश मंत्री शेख अब्दुल्लाह बिन जायद अल नाहयान  आए थे

इतना ही नहीं इस साल 2 अक्टूबर को बुर्ज खलीफा इमारत पर एलईडी लाइट से महात्मा गांधी की तस्वीर उकेरी.

Related Articles

Back to top button
E-Paper