Saturday , April 27 2024

अखिलेश-राहुल का रोड शो खत्म, स्वागत मंच गिरा

इलाहाबाद। सूबे में चौथे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना रोड शो किया।

यह रोड शो इलाहाबाद जंक्शन में जाकर खत्म किया गया। हालांकि इसे मीरापुर गोल चौराहा तक जाना था, लेकिन शाम पांच बजते ही चुनाव प्रचार की गतिविधयां समाप्त होने के कारण इसका समापन तीन किलोमीटर पहले ही कर दिया गया।

वही रोड शो के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल अखिलेश और राहुल के स्वागत के लिए जगह-जगह पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने छोटे-छोटे मंच बना रखे थे। इन्हीं में से एक स्वागत मंच ज्यादा भीड़ होने के कारण दबाव झेल नहीं सका और टेन्ट का एक पाइप टेढ़ा हो गया।

इस वजह से टेन्ट के ऊपरी हिस्से का कपड़ा नीचे आ गया। हालांकि कोई बड़ी घटना नहीं होने के कारण लोगों ने राहत की सांस ली। जिस समय यह घटना हुई, उसके पहले ही रोड शो समाप्त कर दिया गया था। इस वजह से राहुल और अखिलेश यहां नहीं पहुंचे थे, अन्यथा भीड़ की स्थिति में घटना बड़ी हो सकती थी।

इससे पहले अखिलेश और राहुल गांधी का संयुक्त रोड बालसन चौराहा से शुरू हुआ। बालसन चौराहा पर दोनों नेताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद इनका रोड शो शुरू किया गया। दोनों नेता बस पर बनाए गए यूपी विजय रथ पर से आनंद भवन से मनमोहन पार्क की तरफ बढ़े। इस दौरान सड़क के किनारे और घरों की छतों पर मौजूद लोगों का दोनों नेताओं ने अभिवादन किया।

इस रोड शो को बालसन चौराहे से शुरू होकर विश्वविद्यालय चौराहा, कटरा, मनमोहन पार्क, ट्रैफिक चौराहा, राजापुर, सर्कुलर रोड, एजी ऑफिस, गवर्नमेंट प्रेस चौराहा होकर हाईकोर्ट पानी टंकी फ्लाईओवर से खुसरोबाग, नूरुल्ला रोड, शौकत अली रोड होकर अतरसुइया गोल पार्क तक जाना था। इससे पहले राहुल और अखिलेश राजधानी लखनऊ और ताजनगरी आगरा में संयुक्त रोड शो कर चुके हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com