Friday , May 3 2024

आईसीसी रैंकिंग में कुलदीप यादव पहुंचे 23वें पायदान पर

 भारतीय क्रिकेट टीम में कम समय में ही सफलता पाने वाले कुलदीप यादव आईसीसी की रैंकिंग में 23वें पायदान पर पहुंच गए हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि कुलदीप भारतीय टीम के सबसे सफल स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होने बीते कुछ महीनों में भारतीय टीम से खेलते  हुए सफलता के नए आयाम को छुआ है। वहीं भारत की वेस्टइंडीज पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गए है

यहां बता दें कि टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाजों में अपनी जगह निश्चित कर चुके कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज पर 3-0 की जीत के दौरान दो मैचों में पांच विकेट लिए थे। जिससे उनकी रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। वहीं आईसीसी की सोमवार को जारी रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नौ पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल हुए हैं इसके अलावा जसप्रीत बुमराह 21वें स्थान पर हैं। वर्तमान समय में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन से प्राय: सभी खिलाड़ियों की रैंकिंग में सुधार हुआ है। 

गौरतलब है कि भारतीय टीम को आगामी समय में आॅस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है और इसके लिए टीम काफी अभ्यास कर रही है। वहीं टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम का अब तक बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है। यहां बता दें कि भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। इस सीरीज में टीम की अगुवाई कर रहे रोहित तीन पायदान ऊपर सातवें और धवन पांच पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गए। 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com