Sunday , April 28 2024

इस तरह से छुड़वाएं अपनी बीवी की शॉपिंग की लत…

shopingनई दिल्ली। पतियों की ये अक्सर शिकायत होती है कि उनकी पत्नियां ज्यादा शॉपिंग करती हैं। इस कारण कई बार घर का बजट खराब होने के साथ ही घर का माहौल भी बिगड़ने लगता है। बीवियों की इस आदत को कम करने के कुछ तरीके अपना सकते हैं।

कई बार पति-पत्नी के बीच नोंक-झोंक का कारण भी शॉपिंग होती है। अगर आपकी पत्नी ज्यादा शॉपिंग करती है आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिनकी सहायता से आप आसानी से अपनी पत्नी की शॉपिंग की आदत को छुड़ा सकेंगे।

जब भी आपकी पार्टनर शॉपिंग के लिए जाए तो उसे बजट जरूर याद दिलाएं। इतना ही नहीं, आप अपनी पार्टनर को अपनी बजट प्लानिंग में शामिल करें और उन्हें बताएं कि आप फ्यूचर के लिए क्या प्लान कर रहे हैं।

आज कल तो प्लास्टिक मनी का चलन बहुत होने लगा है। लेकिन आप कोशिश करें कि जब भी आपकी बीवी शॉपिंग पर निकले तो प्लास्टिक मनी के बजाय कैश रखें। उन्हें ये रियलाइज हो सके कि वे कितना खर्च कर रही हैं।

अगर आप चाहते हैं कि आपकी बीवी बेवजह शॉपिंग ना करें तो आप उनके सामने कुछ विकल्‍प रख सकते हैं। जैसे शॉपिंग के बजाय आप उन्हें डिनर पर लेकर जाएंगे या मूवी दिखाएंगे। उन्हें कहीं घुमाने, मायके ले जाने या फिर कुछ ऐसा जो आपकी बीवी को पसंद हो। इतने सारे विकल्प आपकी बीवी के सामने होंगे शायद शॉपिंग के बजाय इनमें से ही कुछ ऑप्शन चुन लें।

शॉपिंग के लिए  जब भी आपकी पार्टनर जाने की प्लानिंग कर रही हो तो आप खुद ही इंटरस्ट दिखाने लगे। इससे आप पार्टनर की शॉपिंग को आसानी से कंट्रोल कर पाएंगे। अगर आप इंटरस्ट नहीं दिखाएंगे तो हो सकता है कि आपका बजट बिगड़ जाए।

पार्टनर शॉपिंग की बात करें तो आप उनका ध्यान भटकाने की कोशिश करें। यानि आप उनसे रोमांस करने लगे या फिर उनके साथ मिलकर रोमांटिक डेट प्लान करें।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com