Sunday , April 28 2024

एक बीवी पांच पति… बारी-बारी से सोती है सबके साथ, क्या है मांजरा जानिए ?

 सोशल साइट पर एक ऐसी फैमिली की फोटो वायरल हो रही है जिसमें पांच पुरुषों की एक ही पत्नी होती है। देहरादून के पास एक गांव में रहने वाली यह फैमिली प्राचीन प्रथा को फॉलो करती है जिसके तहत ऐसा किया जाता रहा है। पांच भाइयों की पत्नी राजो वर्मा हर रात अलग-अलग भाइयों के साथ रहती है।

महिला क्या कहती है 5 पतिके बारे में…
महिला का जब बेटा हुआ तो उसे यह भी नहीं मालूम चल सका कि उसके पिता कौन हैं। कई लोगों के लिए भले ही यह प्रथा अजीब हो, लेकिन कुछ स्थानीय लोग इसे नॉर्मल मानते हैं। उनके मुताबिक, यह एक प्रथा है जिसमें महिला को पहले पति के भाइयों से शादी करनी होती है।

एक ब्रिटिश वेबसाइट से महिला ने कहा था कि शुरू में यह कुछ अजीब लगा। राजो की पहली शादी हिन्दू परंपरा से पहले पति गुड्डू के साथ 7 साल पहले हुई थी। इसके बाद उसने 32 साल के बैजू, 28 के संत राम, 26 के गोपाल, 19 के दिनेश से भी शादी हुई। सबसे आखिरी में दिनेश से शादी हुई जब उसकी उम्र 18 साल हो गई।

गुड्डू ने एक बार मीडिया से कहा था, ‘हम सभी उसके साथ सेक्स करते हैं, लेकिन मैं दूसरों से जलता नहीं हूं। हम सब एक बड़ी हैप्पी फैमिली हैं।’ पहले के दिनों में एक महिला से कई पुरुषों (जो आपस में भाई हों) की शादी की परंपरा को अधिक लोग फॉलो करते थे। लेकिन हम ऐसा कम ही फैमिली में होता है। कहते हैं कि महाभारत के द्रौपदी के पांच भाइयों से शादी करने की वजह से ही इस परंपरा की शुरुआत हुई।

रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी भारत में हिमालय के आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले और तिब्बत में यह प्रथा पाई जाती है। आज के समय में महिलाओं की आबादी में कमी और लड़कों को पत्नियों की तलाश की वजह ने भी इस प्रथा को जिंदा रखा है।

राजो कहती है कि उसे मालूम था कि उसे सभी पति को स्वीकार करना होगा, क्योंकि उसकी मां ने भी तीन पुरुषों से शादी की थी। वह यह भी कहती है कि उसे काफी अटेंशन मिलता है और बाकी पत्नियों के मुकाबले अधिक प्यार भी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com