Sunday , April 28 2024

ऐसे बढ़ाये अपनी गर्दन की खूबसूरती

अक्सर देखा जाता है कि हम अपने चहरे को खूबसूरत दिखाने के चक्कर में शरीर के बाकी हिस्सों को बोल से जाते है. चहरे को सपोर्ट देने वाली गर्दन पर अक्सर हम ध्यान नहीं देते और इस कारण हमारी गर्दन त्वचा से ज्यादा काली दिखती है. गर्दन की खूबसूरतों को बरकरार रखने के लिए आपको कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं. बेसन के अंदर एक चुटकी हल्दी और पानी मिलाकर एक पैक बना ले और उसके बाद इस पैक को अपनी पूरी गर्दन पर अच्छी तरह से लगा ले।

अब इस पेस्ट को सूखने के बाद गर्दन पर पहले पानी का छिडकाव करें और बाद में इसे अच्छी तरह से धो ले। बेसन सुस्त और डल पड़ी त्वचा में जान डाल कर उनको ताजगी का अहसास दिलाने और मृत कोशिकाओं को हटाने का काम प्राकृतिक रूप से करता है। अपनी गर्दन पर एक कसा हुआ खीरा लगाए और उसे सूखने दे। जब वह सूख जाए तो उसके ऊपर खीरे का रस लेकर अपनी हथेलियों से गर्दन की अच्छे से मालिश करें।

एलोवेरा से पत्ते हटाकर उनका जेल निकाल ले और फिर धीरे-धीरे 5 मिनट तक गर्दन की मालिश करें और बाद में सूखने के लिए छोड़ दे। सूखने के 10 मिनट बाद आप इसे धो सकते है। एलोवेरा त्वचा को कसने और त्वचा की खो गई खूबसूरती को वापिस पाने में अहम भूमिका निभा सकता है। आप नींबू रस के बराबर मात्रा में गुलाब जल मिश्रण कर रोज लगा सकते है। इसके लगातार प्रयोग से आप गर्दन का कालापन जल्द दूर कर देंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com