Sunday , April 28 2024

कलेक्शन एजेंट को बदमाशों ने गोली मारकर लूटे 22 लाख

unnamed (18)कानपुर। चकेरी थाना क्षेत्र में चोरी, लूट की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। दिन दहाड़े पुलिस को चुनौती देते हुए शातिर बाइक सवार लुटेरों ने एक फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंटों बैंक में रूपये जमा करने से पहले गोली मारकर 22 लाख की रकम लूट कर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे के आलाधिकारी हैरान रह गए। घटना स्थल पर आईजी, एसएसपी, एसपी सहित क्राइम ब्रांच के पुलिस कर्मियों ने छानबीन की। पुलिस लुटेरों के स्केच बनाकर जल्द गिरफ्तारी की बात कह रही है। चकेरी के श्याम नगर में श्रीराम फाइनेंस कलेक्शन कंपनी में शुक्लागंज के आर्दश नगर में रहने वाला बृजेश सक्सेना बीते पांच साल से काम करता है। कलेक्शन एजेंट गुरूवार को रोहित श्रीवास्तव का 22 लाख रूपये लेकर बाइक से सुजातगंज स्थित पंजाब नेशनल बैंक में जमा करने के लिए आफिस से निकला। उसके साथ साथी चमन सिंह दूसरी बाइक पर पनकी से कलेक्ट किया गया खन्ना आटो का एक लाख 19 हजार रूपये जमा करने पनकी स्थित एसबीआई की बैंक में रकम जमा करने जा रहा था। दोनों सुजातगंज चैकी से थोड़ी ही दूर पर पहुंचे थे कि लाल पल्सर सवार तीन बदमाशों ने चमन को रोक लिया और मारपीट कर एक लाख 19 हजार रूपये से भरा बैग छीन लिया। बृजेश वारदात देख बाइक से भाग ही रहा था कि लुटेरों ने उसे दौड़ा कर रोक लिया और गाली-गलौज करने लगे। इस बीच बाइक पर बैठे एक लुटेरे ने तंमचे से बृजेश को गोली मार दी और उससे भी नोटों से भरा बैग छीनकर श्याम नगर की ओर भाग निकले। पीठ पर गोली लगने के बावजूद घायल हालत में बृजेश लोगों से मद्द मांगता रहा, लेकिन क्षेत्रीय व राहगीरों ने उसकी कोई मद्द नहीं की।

100 नंबर पर दी लूट की जानकारी –
आधे घंटे तक कोई मद्द न मिलने पर घायल बृजेश व लूट का शिकार चमन ने पुलिस को 100 नंबर पर सूचना दी। जिसके बाद पुलिस को शूट एंड लूट की घटना की जानकारी हुई। हालांकि की लूट का शिकार पीड़ितों के मुताबिक घटना के कुछ देर बाद बाइक से वर्दी में पुलिस कर्मी निकले। जिनसे मद्द के लिए कहा तो उन्होंने साफ इंकार करते हुए 100 नंबर पर सूचना देने की बात कहते हुए चले गए।

लूटेरों के बनवाए जा रहे स्केच-
शूट एंड लूट की घटना के बाद एसएसपी ने चमन से अकेले में पूछताछ की। जिसके आधार पर लुटेरे तीन थे और दो हेलमेट पहने हुए थे, जबकि एक अंगौछा लपटे हुआ था। वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे भागते समय कुछ दूरी पर हेलमेट फेंककर भाग निकले। पूछताछ में लुटेरों की उम्र 23 साल से 28 के बीच बताई जा रही है। बताए गए हुलिए के आधार पर पुलिस स्केच बनाकर लुटेरों की खोजबीन कर रही है।

पहुंचे आईजी व एसएसपी, की पूछताछ-
फाइनेंस कंपनी के एजेंटों के साथ हुई शूट एंड लूट की वारदात में 22 लाख से अधिक रकम बदमाश लूट ले गए। जिससे पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन जानकारी पर आईजी जोन जकी अहमद, एसएसपी शलभ माथुर, एसपी पूर्वी सोमेन्द्र वर्मा, सीओ कैंट ख्याति गर्ग, एसओ आलोक यादव फोर्स व क्राइम ब्रांच पुलिस के साथ पहुंच गए। आईजी जोन ने बताया कि घटनाक्रम दो भागों में हुई है। एक तो चकेरी थाना क्षेत्र में और दूसरी रेल बाजार। जिसमें लूट कर बदमाश फरार हुए हैं।

घटना संदिग्ध –
फिलहाल पुलिस घटना को संग्दिध मान रही है। आईजी जोन के मुताबिक फाइनेंस कंपनी के कैश मैनेजमेंट वालों से बात हुई है। उनका कहना है कि अगर 10 लाख का कैश लेकर जायेंगे तो चार पहिया गाड़ी से जाते हैं। पहली बार एक अकेला आदमी 22 लाख रुपया लेकर बाइक से जा रहा थे, जो मामले पर संदिग्धता जाहिर कर रही है। फिलहाल मामले में पुलिस टीमों को लगा दिया गया है जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com