Sunday , April 28 2024

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा फैसला, पुरे आईपीएल में मौजूद नहीं रहेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

 क्लब क्रिकेट पर देश को अधिक तवज्जो देते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने ऐलान किया है कि वो विश्व कप टीम में चुने गए अपने खिलाड़ियों को 2019 इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम हफ्तों में खेलने की स्वीकृति नहीं देगा ताकि वे इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए खुद को तैयार कर सकें. प्रसिद्ध टी-20 लीग आइपीएल की शुरुआत इस बार निर्धारित समय से पहले होने वाली है,  जिससे कि खिलाड़ियों को 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे एक दिवसीय विश्व कप से पहले आराम और तैयारी के लिए समय दिया जा सके. 

2019 के आईपीएल की शुरुआत मार्च में करने का मतलब यह होगा कि इसका अंतिम चरण ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सत्र और पाकिस्तान के खिलाफ उसकी एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से भी टक्कर खाएगा. शेफील्ड शील्ड का अंतिम दौर 20 से 23 मार्च तक खेला जाएगा, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ एक दिवसीय श्रृंखला की तारीखों की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन इसका आयोजन 15 से 29 मार्च के बीच होने की जानकारी मिली है. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्पष्ट कर दिया है कि गत चैंपियन टीम के लिए विश्व कप प्राथमिकता है और आइपीएल में खेलने की स्वीकृति हासिल करने के लिए खिलाड़ियों को अपनी शेफील्ड शील्ड और राष्ट्रीय प्रतिबद्धता को पूरा करना होगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साथ ही कहा कि विश्व कप के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों को मई की शुरुआत में टूर्नामेंट पूर्व शिविर में भी हिस्सा लेना होगा, इसका सीधा मतलब ये हुआ कि कंगारू खिलाड़ी आईपीएल के अंतिम दो से तीन हफ़्तों तक टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे.आपको बता दें कि कोलकाता नाईट राइडर्स फ्रेंचाइजी की तरफ से आईपीएल खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ मिशेल स्टार्स ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि वे पुरे आईपीएल के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे, वे विश्व कप के लिए तैयारियों पर ध्यान देंगे. 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com