Friday , April 26 2024
खुशखबरी: रेल यात्रियों को मिल सकेगी टिकटों पर 10 फीसद तक की छूट

खुशखबरी: रेल यात्रियों को मिल सकेगी टिकटों पर 10 फीसद तक की छूट

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। यात्री अब टिकटों पर 10 फीसद तक की छूट हासिल कर सकते हैं। रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) रिजर्वेशन चार्ट तैयार होने के बाद सभी ट्रेनों में खाली बर्थ या सीटों के मूल किराये पर 10 फीसद तक का डिस्काउंट दे रही है।खुशखबरी: रेल यात्रियों को मिल सकेगी टिकटों पर 10 फीसद तक की छूट

रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन ने लोकसभा में एक लिखित जवाब में बताया, “भारतीय रेलवे में मांग एक जैसी नहीं रहती है। यह पीक सीजन में और मंदी की अवधि के दौरान बदलती रहती है। यह बदलाव देश भर में एक जैसा नहीं होता। हालांकि, वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान भारतीय रेलवे में सभी आरक्षित रेल में कुल ऑक्यूपेंसी 100 फीसद से ज्यादा रही है। ”

इसके अतिरिक्त स्लीपर क्लास कोच का अनरिजर्व्ड सेकेंड क्लास या अनरिजर्व्ड स्लीपर क्लास कोच के तौर पर ऐलान किया गया है। गोहेन ने बताया है कि भारतीय रेल में यात्रियों के सफर को सुगम बनाने के लिए कई और कदम भी उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने यह भी बताया है कि शताब्दी ट्रेन मैसूर से बेंगलुरू सेक्शन, अहमदाबाद से वडोदरा और न्यू जलपाईगुड़ी से मालदा टाउन की यात्रा पर भी डिस्काउंट दे रही है। जानकारी के लिए बता दें कि यह छूट यात्रा के पहले और आखिरी चरण में मिल रही है।   

साथ ही गोहेन ने लोकसभा में दावा किया है कि कम यात्री वाली ट्रेनों की स्थिति में सुधार किया जाएगा। इस दिशा कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं। इस संबंध में तेजी से सेवाएं मुहैया और मौजूदा ट्रेनों के समय में बदलाव करने जैसे काम किये जा रहे हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com