Sunday , April 28 2024

चंद दिनों में लंबाई बढ़ा देंगी ये 6 चीजें, रोज खाएं

हर इंसान अच्छी पर्सनालिटी और अच्छी हाइट चाहता है। कुछ लोग अपनी लंबाई की वजह से लोगों के बीच मजाक का विषय भी बन जाते हैं। आपकी लंबाई आपके जीन्स पर तो निर्भर करती ही है मगर ये काफी हद तक आपके खानपान पर भी निर्भर करता है। कुछ ऐसे चीजें हैं जिन्हें अपने खाने में शामिल करने से आप अपनी लंबाई बढ़ा सकते हैं।
 
_1484807184
 

मछली-
जो लोग अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं उनके लिए सी-फूड किसी वरदान से कम नहीं है। इसमें विटामिन सी और कई जरूरी प्रोटीन पाए जाते हैं जो लंबाई बढ़ाने में मददगार होते हैं।
 

अंडे-
अंडों में विटामिन डी की अच्छा मात्रा पाई जाती है जो शरीर में कैल्शियम को अवशोषित कर लेती है। इसे खाकर आप आसानी से अपनी लंबाई बढ़ा सकते हैं।
 

दूध-
दूध अपने आप में संपूर्ण आहार है। मजबूत हड्डियों के लिए इससे बेहतर विकल्प दूसरा नहीं हो सकता। ये शरीर में कैल्शियम की कमी नहीं होने देता। अगर आप इसको रोजाना पीते हैं तो ये हाईट बूस्टर का काम करता है और आपकी लंबाई जल्द बढ़ाते हैं।
 

कद्दू के बीज-
रोजाना कद्दू के बीज का इस्तेमाल आपकी कोशिकाओं को बनाने का काम करता है। इसमें अमीनो एसिड की अधिकता होती है जो हाईट बढ़ाने के लिए अच्छा माध्यम बनती है।
 

केले-
केले भी लंबाई बढ़ाने के लिए अच्छे सुपरफूड हैं। रोजाना ब्रेकफास्ट में दूध के साथ 1-2 केले खाएं। ये आपकी लंबाई को जल्द बढ़ाने के साथ-साथ आपके पाचन तंत्र को सुधारने में सहायक होंगी।

इसके अलावा पालक, टोफू और सोया प्रोडक्ट्स भी मनचाही हाईट देने में मददगार साबित हो सकते हैं इन्हें अपने खाने में जरूर शामिल करें।

 
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com