आप तेजी से किसी फाइल को शेयर करना चाहते हैं लेकिन ईमेल सर्विसेज की लिमिट की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहे हैं, तो फिर इन तीन साइट्‌स की मदद ले सकते हैं। ये आपको वाई-फाई या फिर ऑनलाइन फाइल शेयर करने की सुविधा देती हैं। आपको यहां पर कोई सॉफ्टवेयर या ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होती है क्योंकि यह ब्राउजर के जरिए होता है।जब तेजी से शेयर करनी हो हैवी फाइल, यह तरीके आएंगे काम

फायरफॉक्स सेंड

अगर आप फाइल शेयरिंग के दौरान नहीं चाहते कि वह कंपनी के सर्वर पर स्टोर हो, तो आप फायरफॉक्स सेंड का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सिंपल फाइल शेयरिंग साइट है। यह खासकर उन लोगों के लिए बेहतर है, तो फाइल शेयरिंग के दौरान अपने डाटा को लेकर सचेत रहते हैं।

फाइल भेजनी हो, तो साइट को ओपन कर उसे अपलोड करें। आपको यूनिक यूआरएल मिलेगा, जिसे आप उस व्यक्ति से शेयर कर सकते हैं जिसे आप फाइल भेज रहे हैं। यहां पर आप 1 जीबी तक की फाइल को आसानी से अपलोड कर पाएंगे। फाइल अपलोड होने के 24 घंटे के अंदर ही प्राप्तकर्ता को उसे डाउनलोड करना होगा। यह साइट डेस्कटॉपव मोबाइल दोनों पर काम करती है।

नोफाइल डॉट आईओ

इसमें आप 10 जीबी तक की फाइल को शेयर कर सकते हैं। यहां भी फाइल को अपलोड करने के बाद आपको यूआरएल मिलता है, जिसके जरिए आप फाइल को शेयर कर सकते हैं। आप अपनी फाइल के साथ पासवर्ड भी लगा सकते हैं व फाइल डाउनलोडिंग का समय भी तय कर सकते हैं। फाइल को डाउनलोड करने से पहले उसका प्रीव्यू भी देखा जा सकता है। फाइल को अपलोड करने से पहले एनक्रिप्ट भी कर सकते हैं।

फास्टेस्ट फिश

अन्य फाइल शेयरिंग साइट्‌स में पहले आपको सर्वर पर फाइल अपलोड करनी होती है, फिर एक यूआरएल जनरेट होता है। उसके बाद जिसके साथ यूआरएल शेयर करते हैं, उसे फाइल को डाउनलोड करना होता है। फाइल बड़ी हो, तो इसमें काफी समय जाया होता है। मगर यहां फाइल अपलोड व डाउनलोड साथ-साथ होता है। यानी एक तरफ आप फाइल अपलोड करेंगे व उसी समय प्राप्तकर्ता इसे डाउनलोड करेगा।