Saturday , April 27 2024

दबंगों की पिटाई से क्षुब्ध दिव्यांग ने दी जान, ग्रामीणों ने जाम लगा किया पथराव

 औरैया जिले के सहायल थाना क्षेत्र के लहरापुर गाव में दबंगों की पिटाई से क्षुब्ध होकर दिव्याग युवक ने घर में जाकर फांसी लगा ली। घटना से गुस्साए परिजनों ने ग्रामीणों के साथ लहरापुर-रसूलाबाद मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी। परिजनों की माग थी कि आरोपितों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए। देखते ही देखते भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया, जिससे बेला थाने की जीप क्षतिग्रस्त हो गई। जवाब में पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने पहुंचकर आरोपितों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोला।

सहायल के ग्राम लहरापुर दिउरी निवासी नत्थू गुप्ता के 28 वर्षीय दिव्यांग पुत्र लालू ने रविवार रात कमरे में फंदे से लटककर खुदकशी कर ली। परिजनों ने सुबह लालू के शव को फंदे से लटकते देखा तो वे सन्न रह गए। आक्त्रोशित परिजन व ग्रामीण शव लेकर रसूलाबाद-लहरापुर मार्ग पर पहुंचे और रोड पर शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गुस्साए लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे आरोपितों की तत्काल गिरफ्तारी किए जाने की माग पर अड़े थे। मामला बढ़ता देख दिबियापुर व बेला थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। इधर, उग्र भीड़ ने पथराव करना शुरू कर दिया, जिससे कई लोग घायल भी हो गए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की। पथराव से बेला थानाध्यक्ष की जीप भी क्षतिग्रस्त हो गई। सीओ बिधूना भास्कर वर्मा, एएसपी नेपाल सिंह मामला गंभीर देख एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह को जानकारी दी। थोड़ी देर में एसपी पहुंचे और आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन ग्रामीणों को शांत किया।

लालू गुप्ता की जेब से पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें लिखा है कि 26 अक्टूबर की रात वह अपनी दुकान पर मिठाई बना रहा था। तभी लहरापुर निवासी गुड्डू नेता, श्यामू सिंह आए और उसे अपनी दुकान पर ले गए और धमकी दी। इसके बाद तीसरे व्यक्ति से उसकी पिटाई करवाई। सुसाइड नोट में तीसरे व्यक्ति का नाम शैलेंद्र कुशवाहा लिखा है। इसके बाद रविवार को दबंगों ने उसकी दुकान पर जाकर पिटाई की, जिस कारण वह खुदकशी कर रहा है

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com