Saturday , April 27 2024

नोटबंदी से हुई 120 मौत के गुनाहगारों को मिलनी चाहिए सजा : आजाद

लखनऊ। अखिलेश यादव और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद ने सपा प्रत्याशी अपर्णा यादव के समर्थन में आलमबाग इलाके में जनसभा को सम्बधित किया।

इस मौके पर गुलाम नबी आजाद ने नोटबंदी की वजह से 120 मौतों का मोदी को गुनाहगार करार दिया।

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने नोट बंद करके गरीबों, मजदूरों के पेट पर लात मारने का काम किया है। देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। विदेशी मीडिया ने नोटबंदी और मोदी जी के बारे ने क्या नहीं लिखा।

दोनों नेताओं ने सपा के पक्ष में वोट करने की अपील कीं। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे लिए सभी सीटें महत्वपूर्ण हैं, लेकिन कैंट की यह सीट अतिमहत्व पूर्ण है इसलिए इस सीट को रिकार्ड तोड़ मतों से जीतना आवश्यक है और इसकी जिम्मेदारी आप सभी कैंट वासियों की है।

उन्होंने कहा कि अपर्णा ने कैण्ट के विकास के लिए बहुत काम किया है और मैं भरोसा दिलाता हूं कि अपर्णा के जीतने के बाद कैण्ट का चौगुना विकास होगा, लखनऊ मेट्रो इसका प्रमाण है, जिसकी शुरुवात कैंट से ही हुई है।

उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि लोकतंत्र में जो सरकारें जनता को दुःख देंती हैं, और जब मौका मिलता है तो जनता उन्हें सबक सिखा देती है। जैसे की पूर्व में उत्तर प्रदेश और लखनऊ की जनता ने पत्थर वाली सरकार देखा और उसे 2012 विधानसभा चुनाव में सबक सिखा दिया।

उन्होंने कहा कि आज लखनऊ में मेट्रो चल रही है तो कुछ लोगों को तकलीफ हो रही है। वो लोग भी मेट्रो पर सफर करना चाहते है। मैं कहता हूँ कि आप कल एनओसी दे दो, और कल ही हम और आप एक साथ मेट्रों में बैठकर घूमेंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग अपने काम को जमीन पर उतारते हैं। लेकिन मैं जानना चाहता हूँ कि उन्होंने( केंद्र सरकार ने) अभी तक क्या काम किया, काम तो दूर एक पैसे का उत्तर प्रदेश को सहयोग तक नहीं दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि नोटबंदी से देश की जनता को बहुत तकलीफ हुई, पूरी अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी। कितने लोग काल के गाल में समां गए। उनके परिजनों की मदद किसी ने की तो समाजवादी पार्टी की सरकार ने की। 2-2 लाख रूपये की सहायता मृतक के परिजनों को दी गयी।

श्री यादव ने कहा कि मोदी जी कहते हैं हमने कांग्रेस से दोस्ती कर ली। इससे हमारे लोगों के बीच मतभेद खत्म हुआ है। यह दो युवाओं का गठबंधन है जिसके पीछे बड़ा दिल और बडे मन की सोच हैं बड़े दल से दोस्ती करनी चाहिए। कंजूस से दोस्ती नही करनी चाहिए। उन्होंने कहा की हमने काम किया है और काम के ही बल पर दुबारा सरकार बनाने जा रहे हैं।

गुलाम नबी आज़ाद ने डॉ. रीता जोशी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस इंसान को कांग्रेस पार्टी ने मौका दिया था उसने कुर्सी की लालच में सिद्धान्तों को ताख पर रखकर दल बदल दिया। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने नोट बंद करके गरीबों, मजदूरों के पेट पर लात मारने का काम किया है।

देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। विदेशी मीडिया ने नोटबंदी और मोदी जी के बारे ने क्या नहीं लिखा। उन्होंने कहा कि सदन में मैंने एक सवाल प्रधानमंत्री से किया था जिसका जवाब आज तक नही मिला। नोटबंदी की वजह से 120 मौते हुई, इलाज न हो पाने की वजह से छः मासूमों की जान चली गयी।

इन मौतों का गुनहगार जो है उसे सजा मिलनी चाहिए और उसकी सज़ा आप देंगे। उन्होंने सपा- कांग्रेस गठबंधन के बारे में बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी ने हर वर्ग के लिए काम किया है। हम इस चुनाव में वो गलती नहीं दोहराना चाहते थे जो 2014 लोकसभा के चुनाव में किया था। अगर 2014 लोकसभा का चुनाव भी हम मिलकर लड़े होते तो आज केंद्र में हमारी गठबंधन की सरकार होती।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com