Monday , April 29 2024

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, मासूम की मौत, दो की हालत नाजुक

demo1पन्ना। पन्ना से सटे ग्राम जनकपुर स्थित एक पटाखा फैक्टी में विगत दिवस भीषण विस्फोट हो गया, जिससे एक आरसीसी मकान ध्वस्त हो गया तथा एक तीन वर्षीय बालिका की जलकर मौत हो गयी तथा दो सगे भाई बुरी तरह झुलस गए, जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया है।

पन्ना से लगभग तीन किलोमीटर दूर स्थित ग्राम जनकपुर एवं पुरूषोत्तम पुर की सीमा जनकपुर में शनिवार को दोपहर में ऋतुराज उर्फ नीरज गुप्ता के पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट हो गया, जिससे नीरज की तीन वर्षीय पुत्री चीनी गुप्ता की मौके पर ही बुरी तरह जलने से मौत हो गयी, जिसके शव को चार घण्टे बाद आग पर नियंत्रण पाने के बाद पुलिस ने बरामद किया। वहीं मौके पर उपस्थित रहे नीरज गुप्ता एवं उसके भाई हार्दिक गुप्ता बुरी तरह से झुलस गए। उन्होंने छत से कूदकर किसी तरह से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई, जिन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

उनकी हालत नाजुक होने के कारण उन्हें जबलपुर मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। उनके यहां उक्त गोदाम के सामने बन रही रोड में काम कर रहे मजदूर बिहारी प्रजापति एवं एवं किशोर कारीगर ने बताया कि विस्फोट इतना भीषण था कि उक्त गोदाम के चैनल एवं दरवाजे अपने आप बंद हो गये जिससे बच्ची अंदर रह गयी और पापा-पापा चिल्लाती रही। नीरज ने उसे निकालने का प्रयास किया लेकिन दरवाजे नही खुले और ताबड़ तोड़ विस्फोट होने लगे जिससे झुलसने के कारण वह भी भाग गया और उसके भाई हार्दिक ने छत से कूदकर अपनी जान बचाई लेकिन वह भी बुरी तरह झुलस गया।

समूचे जिले की फायर ब्रिगेड द्वारा भारी मशक्कत के बाद लगभग चार घण्टे में उक्त आग में काबू पाया जा सका, लगातार चार पांच घण्टे तक विस्फोट होते रहे जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां पर भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जमा थी तथा अभी पुलिस ने एक मासूम बच्ची चीनी गुप्ता का ही शव बरामद किया है अभी और भी शव अंदर होने की चर्चाएं है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com