Saturday , May 4 2024

परिवार की तमन्ना थी की मैं इंजीनियर बनू : आमिर

amirमुंबई। सुपरस्टार आमिर खान ने फिल्म ‘‘3 इडियट्स’’ में एक युवा इंजीनियर की भूमिका निभा कर अपने फैंस मनोरंजन किया था और अब उन्होंने खुलासा किया है कि उनका परिवार भी उन्हें इंजीनियर बनाना चाहता था।निर्देशक ताहिर हुसैन के बेटे और फिल्म निर्माता नासिर हुसैन के 51 साल के भतीजे आमिर ने खुलासा किया कि फिल्मों की बैकग्राउंड वाले परिवार से होने के बावजूद उनका परिवार बॉलीवुड में उनके आने के विचार के खिलाफ था क्योंकि उनके परिवार को फिल्मी करियर उतार-चढ़ाव वाला लगता था।

उन्होंने 18वें जियो मामी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में एक पैनल चर्चा के दौरान कहा, ‘‘उस समय लगभग हर किसी को लगता था कि करियर के लिए फिल्म इंडस्ट्री अच्छी जगह नहीं है। मेरे अपना परिवार, नासिर साहब (नासिर हुसैन) और पापा जान मुझे कह रहे थे, ‘नहीं, फिल्मों में मत जाओ’। दोनों फिल्म निर्माता मुझे फिल्मों में नही जाने के लिए कह रहे थे।’’उन्होंने कहा, ‘‘चाचा जान (नासिर), अब्बा और अम्मी को लगता था कि यह उतार चढ़ाव से भरा हुआ पेशा है।’’ आमिर ने कहा कि उनका परिवार चाहता था कि वह कुछ ऐसा करें जो अधिक ‘‘स्थिर’’ हो।

उन्होंने कहा, ‘‘वे हमें जीवन में अधिक स्थिर देखना चाहते थे। वह चाहते थे कि मैं ऐसे पेशे में जाउं जो अधिक स्थिर हो जैसे इंजीनियर, डॉक्टर, चार्टर्ड एकाउंटेंट का पेशा।’’ आमिर ने कहा कि फिर भी उन्होंने बिना किसी को कुछ बताये फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में दाखिला ले लिया था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com