Sunday , April 28 2024

बिहार की राजधानी पटना में रविवार की सुबह सेवानिवृत्त आइजी की बेटी ने अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी

 बिहार की राजधानी पटना में रविवार सुबह करीब 08:30 बजे रिटायर्ड आइजी की बेटी ने म्यूजियम के सामने स्थित उदयगिरी अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से कूद कर जान दे दी है। बड़ी बात ये है कि लड़की की सोमवार को किशनगंज के डीएम से शादी तय थी। तिलक की रस्म हो चुकी थी। लड़की का नाम डॉक्टर स्निग्धा है।

डॉक्टर स्निग्धा सेवानिवृत्त आइजी उमाशंकर सुधांशु की बेटी थीं। सेवानिवृत्त आइजी पटेल नगर के स्नेह लेन में रहते हैं। बताया जा रहा है कि डॉक्टर स्निग्धा आज सुबह ही ड्राइवर के साथ उदयगिरी अपार्टमेंट आई थीं। सूचना पर डीएम और एसएसपी घटना स्थल पर पहुंचे। अपार्टमेंट की छत से डॉक्टर स्निग्धा का मोबाइल, कुर्सी और स्टूल बरामद की गई है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि घटना में कई एंगल से अनुसंधान किया जा रहा है। एफएसएल की टीम को जांच के लिए लगाया गया है। एक दिन पहले शादी से पहले आत्महत्या की बात पर मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। घर वालों से भी पूछताछ की जा रही है।

पटेल नगर में था घर, कूदने के लिए स्टूल लेकर आई थी अपार्टमेंट
मिली जानकारी के अनुसार स्निग्धा राजधानी के पटेल नगर में रहती थी। रविवार को उदयगिरी अपार्टमेंट से छलांग लाने से पहले वे अपनी कार में स्टूल लेकर आई थी। छत पर रखी कुर्सी और स्टूल रखकर वे रेलिंग तक पहुंची थी। इसके पहले भी स्निग्धा ने आत्महत्या के लिए पटना की कई ईमारतों की रेकी की थी। 

चल रहा था प्रेम संबंध, घर वालों से बताई थी पसंद
स्निग्ना ने आइजीअाइएमएस से एमडी की पढ़ाई पूरी की थी। अभी वे कोलकाता से पीजी कर रही थी। यहीं पर साथ में पढ़ने वाले किसी डाक्टर के साथ उसका कई साल से प्रेम संबंध होने की बात सामने आ रही है। उसने घर वालों से अपनी पसंद भी बताई थी, पर परिवार राजी नहीं हुआ। स्निग्धा की शादी डीएम से तय कर दी। शनिवार को स्निग्धा की सगाई भी हो चुकी थी। शादी समारोह में शामिल होने के लिए बिहार के कई जिलों एसपी और डीएम होटल मौर्या में रुके हैं।
छत से डमी गिराकर की जांच, उखड़ने लगा शादी का पंडाल
घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम हर एंगल से जांच कर रही है। इसी क्रम में घटना स्थल यानी अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से पुलिस ने स्निग्धा की डमी छत से नीचे गिराकर अनुसंधान किया। वहीं पटना एयरपोर्ट बीएमपी-5 के पास जहां शादी समारोह होना था वहां जश्न का महौल मातम में बदल गया है। मौत की सूचना पर शादी का पंडाल हटाया जा रहा है।
दो दिन पहले भी आई थी अपार्टमेंट, गार्ड से कहा था जाना है 12वीं मंजिल
पूछताछ में उदयगिरी अपार्टमेंट के गार्ड ने बताया कि सुबह करीब 08:30 बजे डॉक्टर स्निग्धा अपार्टमेंट आई थीं। पूछने पर 12वीं मंजिल पर जाने की बात कही थी। बोला था मेरे परिचित रहते हैं, उनसे मिलना है। वहीं स्निग्धा के ड्राइवर कृष्णा यादव ने बताया कि मृतका उदयगिरी अपार्टमेंट में दो दिन पहले भी आई थी। रविवार को सुबह सात बजे फोन कर उदयगिरी अपार्टमेंट चलने की बात कही थी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com