Wednesday , May 1 2024

बैडमिंटन : प्रणव-सिक्की इंडोनेशिया मास्टर्स में हारे, शुभंकर मुख्य ड्रॉ में

भारत के प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी इंडोनेशिया मास्टर्स के पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गई। भारतीय जोड़ी को मंगलवार (22 जनवरी) को मिश्रित युगल वर्ग के मुकाबले में इंडोनेशिया की टोनटोवी अहमद और लिलियान नाटसिर की जोड़ी ने मात दी।

इंडोनेशियाई जोड़ी ने यह मुकाबला 31 मिनट में 21-15, 21-15 से अपने नाम किया। दूसरे दौर में अहमद और नाटसिर की जोड़ी का मुकाबला इंडोनेशिया के ही हाफिज फजल और ग्लोरिया इमानुएला विडजाजा की जोड़ी से होगा जिन्होंने मलेशिया के टान कियान मेंग और लाई पेई जिंग की जोड़ी को 21-12, 13-21, 21-18 से परास्त कर दूसरे दौर में जगह बनाई।

शुभंकर डे मुख्य ड्रॉ में
भारतीय शटलर शुभंकर डे ने पुरुष एकल क्वालीफाईंग में लगातार दो जीत दर्ज करके 350,000 डालर इनामी इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में जगह बनाई। पिछले सत्र में जर्मनी में सार लोरलक्स ओपन के रूप में अपना पहला खिताब जीतने वाले शुभंकर ने पहले ऑस्ट्रेलिया के डेनियल फैन को 21-11, 21-15 से हराया और फिर स्थानीय खिलाड़ी गातरजा पिलियांग फिक्विला को 21-18, 21-18 से पराजित किया।
मुख्य ड्रॉ के पहले दौर में उनका मुकाबला बुधवार को छठी वरीयता प्राप्त विक्टर एक्सलसेन से होगा। वहीं, रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पीवी. सिंधु, सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत भी इस टूनार्मेंट का अच्छा आगाज करना चाहेंगे। सिंधु ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में हिस्सा लिया था, लेकिन वह मलेशिया मास्टर्स में नहीं उतरी थीं।

23 साल की सिंधु इस टूनार्मेंट में अपने सभी मुकाबले जीतती हैं तो क्वार्टर फाइनल में उनका सामना कैरोलिना मारिन से हो सकता है। वहीं, सायना ने साल की अच्छी शुरुआत की है। वह हालांकि मलेशियन मास्टर्स के सेमीफाइनल में मारिन से मात खा बैठी थीं। पहले दौर में सायना का सामना क्वालीफायर से होगा। क्वार्टर में वह जापान की अकाने यामागुची से भिड़ सकती हैं।

मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने वाले श्रीकांत अपने पहले मैच में मलेशिया के ही लीव डारेन के सामने कोर्ट पर उतरेंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com