Sunday , April 28 2024

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, भारतीय टीम भले ही टॉस हार कर गए लेकिन पर्थ की तेज पिच उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिए।

अब हरी भरी पिच को देखते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया। कोहली ने इशांत, बुमराह, शमी और उमेश पर विश्वास दिखाते हुए रवींद्र जडेजा को टीम से बाहर किया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि ये सिर्फ तीसरा मौका है जब भारतीय टीम टेस्ट मैचों में 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है। सबसे पहले साल भारत 2012 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पर्थ टेस्ट (जब वाका की पिच थी और ऑप्टस) में ही भारतीय टीम ने चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला लिया था। उस मैच में जहीर खान, उमेश यादव, इशांत शर्मा और विनय कुमार आक्रामण कर रहे थे हालांकि भारत ये फैसला उसके पक्ष में नहीं गया और उसे पारी और 37 रन से हार का सामना करना पड़ा।

टीम इंडिया इसी साल साउथ अफ्रीका दौरे के जोहान्सबर्ग टेस्ट में विराट कोहली ने 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया था, उस मैच में इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की थी। मैच भारत ने 63 रन से अपने नाम किया था।

ये परेशानी भी आ सकती है सामने

भारत ने पिच को देखते हुए 4 तेज गेंदबाजों को तो खिला दिया लेकिन फैंस के मन में ये सवाल है कि यहां 5वें गेंदबाज की भूमिका कौन निभाएगा हालांकि शायद विराट ये जिम्मेदारी हनुमा विहारी को देंगे। 2012 में पर्थ टेस्ट के दौरान वीरेंद्र सहवाग ने पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभाई थी जबकि जोहान्सबर्ग में हार्दिक पांड्या ने यह काम किया था। 

भारत की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com