Friday , April 26 2024

मऊ रैली में मोदी का सपा पर तीखा वार, कहा- जहां2 चुनाव हो गए, वहां की बिजली कट गई

मऊ।  छठे चरण के चुनाव प्रचार का शुभारंभ करने मऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा को जब लगने लगा कि चुनाव हार रहे हैं तो कांग्रेस से मिल गए।

अखिलेश डूबते जहाज में जाकर बैठ गए। वहीं, उन्होंने सपा पर वार करते हुए कहा कि जहां- जहां चुनाव हो चुके हैं, वहां की बिजली कट गई है। अब मऊ की भी बिजली चुनाव बाद काट दी जाएगी।

अखिलेश के बयान पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि गधे वाला बयान मजाक में अगर दिया गया तो क्या लूट, हत्या, बलात्कार भी मजाक में हो रहा है। मजाक-मजाक में यूपी को तबाह करके रख दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग दो दौर का चुनाव होते ही प्रचार से दूर हटने लगे। तीसरे दौर में चुनाव आया तो फिर शामिल हुए लेकिन वहां भी निराशा मिलने पर दोबारा हट गए।

सपा औऱ बसपा को तीसरे दौर के बाद जब पता चल गया कि अब जीतने की संभावना नहीं है तो नया दांव चलने लगे। दोनों कहने लगे कि किसी को बहुमत नहीं आ रहा। मोदी ने कहा कि यूपी की जनता को भरमाइये मत।

मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि दुनिया के हर कोने में हिन्दुस्तान का जय-जयकार हो रहा है। यहां की जनता ने तीस साल बाद बहुमत की सरकार बनाई, इसीलिए हिन्दुस्तान का जय-जयकार हो रहा है। आप चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश का भी जय-जयकार हो तो बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी होगी।

बिजली को लेकर अखिलेश पर कसा तंज

पीएम मोदी ने कहा कि 15 साल सपा-बसपा की सरकारों ने यूपी को बर्बाद करके रखा है। यूपी को न बेरोजगारी चाहिए, न पलायन चाहिए। गुजरात का कोई ऐसे जिला नहीं जहां पूर्वी यूपी के लोग नहीं हैं। पूर्वी यूपी के जनपदों में ही रोजगार देना होगा।

इसके लिए जरूरी है कल-कारखाने लगाए जाएं। कारखाने के लिए बिजली चाहिए। जहां-जहां चुनाव हो चुके, वहां की बिजली कट गई। यहां की बिजली भी मतदान के बाद कट जाएगी।

केंद्र सरकार यूपी को बिजली देती लेकिन लेते नहीं थे। यहां के लोगों को अंधेरे में रहने पर मजबूर किया जा रहा है। राज्य सरकार को बिजली दी जा रही है, पैसे दिये जा रहे हैं लेकिन लिया नहीं जा रहा है।

कानून-व्यवस्था पर सवाल

पीएम मोदी ने कहा कि बहन-बेटियां शाम के बाद घर से नहीं निकल पा रही हैं। हर तरफ हत्या, लूट, बलात्कार हो रहे हैं। यहां के थाने सपा के कार्यालय बन गए हैं। पुलिस वालों को भी भरोसा है कि बीजेपी की सरकार आए तो थाने भी थाने की तरह काम करने लगे।

समाजवादियों के कहने पर ही सबकुछ होता है। शिकायत दर्ज करने का भी पैसा औऱ न दर्ज करने का भी पैसा लिया जाता है। अखिलेश के बयान पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि गधे वाला बयान मजाक में अगर दिया गया तो क्या लूट, हत्या, बलात्कार भी मजाक में हो रहा है। मजाक-मजाक में यूपी को तबाह करके रख दिया है।

साथी दलों को पीएम ने किया आश्वस्त

बीजेपी के साथ गठबंधन करके पूर्वांचल में उतरी भारतीय समाज पार्टी और अपना दल को पीएम मोदी ने आश्वास्त किया कि अकेले बहुमत में आने पर भी सहयोगियों को साथ लेकर सरकार बनाई जाएगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पश्चिम से पूरब की तरफ जैसे-जैसे चुनाव आ रहा है लोगों ने मान लिया है कि बीजेपी और साथी दलों की सरकार बन जाएगी।

मोदी ने कहा कि जिस तरह संसद में पूर्ण बहुमत के बाद भी सभी साथी दलों को सरकार में शामिल किया गया, उसी तरह यूपी में भी किया जाएगा। पीएम ने कहा कि हम सबका साथ सबका विकास करना चाहते हैं। जो भी हमारे साथ आते हैं सभी का साथ लेकर चल रहे हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com