Saturday , April 27 2024

महिलाओं को प्रेशर कुकर युवाओं को मिलेगा स्मार्ट फोन : अखिलेश

फैजाबाद। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जिले में ताबड़तोड़ तीन विधान सभाओं में सभाओ को संबाधित करते हुए प्रदेश में हुए विकास कार्यो की फेहरिस्त सुनाते हुए पार्टी के प्रत्याशियों को जिता कर भेजने की अपील किया गया।

श्री यादव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने नोट बंदी कर आम आदमी को जीने का सहारा छीन लिया है। कहा कि कोई भी नोट काला नही होता है, सिर्फ उसका प्रयोग काला और सफेद होता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक की सबसे कम सुरक्षा व्यवस्था यहा मुझे मिली है इसे देखेगें। मुख्यमंत्री ने शहर के गुलाबबाड़ी मैदान में प्रत्याशी वन राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय, बीकापुर के विधायक आनन्दसेन यादव एवं गोशाईगंज के विधायक अभय सिंह के समर्थन में तीन जनसभाओं में मोदी और केन्द्र सरकार व बसपा पर जम कर प्रहार किया।

मुख्यमंत्री के गुलाबबाड़ी मैदान पर सुरक्षा व्यवस्था में घोर लापरवाही मिली जिसे मुख्यमंत्री ने मंच से कहा कि अब तक की सबसे खराब सुरक्षा व्यवस्था यहा दिखी है। जनसभा के बाद मची भगदड़ में भी कुछ लोग गिर पड़े ।

वहीं मुख्यमंत्री के हेलीपैड पर उत्साहित युवाओं के पहुचंने पर सुरक्षा में खामिया दिखी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होने सुरक्षा के लिए 100 डायल योजना शुरू किया, 108, 102 एम्बुलेन्स, करेाड़ों लोगो को पेंशन देने, एक्सप्रेस वे, मैट्रो सहित प्रदेश में ऐसे ऐसे विकास कार्य हुए है जो कभी नही हुए है।

कहा कि मोदी सरकार केवल झूठ के आधार पर सरकार चला रही है। गरीबों के खाते में लाखों रूपया भेजने का वायदा करने के बाद आज भी गरीब उनकी तरफ देख रहा है। उनका वायदा पूरा नही हो सका है।

कहा कि इस बार गाजीपुर-बलिया तक एक्सप्रेस वे बनाया जाऐगा। कहा कि हमने लैपटाप देने में केाई भेदभाव नही किया, कन्या विद्या धन में कोई भेदभाव नही किया है। कहा कि मोदी जी कसम खा ले कि बनारस में 24 घंटे बिजली नही आती है, कहा कि रमजान हो याद दीवाली हमने बिजली में कोई भेदभाव नही किया।

कहा कि हमारी बुआ से भी सावधान रहें, भाजपा कभी भी रक्षाबंधन बंधवा सकती है। कहा कि कांग्रेेस के हाथ में साइकिल रहेगी तो रफतार और तेजी से चलेगी। कहा कि इस बार हम महिलाओं को प्रेशर कुकर देगें तो युवाओं को स्मार्ट फोन भी देगें।

अयोध्या, बीकापुर और गोशाईगंज को आदर्श विधान सभा बनाऐगें। मुख्यमंत्री ने गोशाईगंज विधान सभा के पछियाना, बीकापुर विधान सभा के भदरसा व अयोध्या के गुलाबबाड़ी मैदान पर जनसभा को संबोधित किया गया। जनसभा में प्रत्याशी भी शामिल रहे। गुलाबबाड़ी में मुख्यमंत्री की सभा के बाद मची भगदड़ में कइ लोग गिरे और चुटहिल हो गए।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुलाबबाड़ी मैदान के मंच से कहा कि उनके सुरक्षा में यहां काफी खामियां है। ऐसा चार चरणों के चुनाव में कहीं नही हुआ है। मुझे लगता है कि यहां का प्रशासन मेरी सुरक्षा में जानबूझ कर लापरवाही बरता है।

डीएम ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक की सौपी जांच

फैजाबाद। डीएम विवेक ने बताया कि मुख्यमंत्री के सुरक्षा में हुई लापरवाही की जांच एसपी सुरक्षा को सौप कर शाम तक मांगी गई है। कहा कि यह गंभीर लापरवाही है, दोषी कर्मचारियों के लिखाफ कड़ी कार्यचाही की जाऐगी।

कहा कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में जितने अधिकारी लगते थे उतने लगे थे, चूंकि शिवरात्रि पर्व और मुख्यमंत्री की दो अन्य स्थानों पर सभा होने से कुछ फोर्स की कमी थी। लेकिन सुरक्षा में कोई कमी नही थी, हां लापरवाही हुई है।

कहा कि उन्होने एसएसपी से बात कर शाम तक एसपी सुरक्षा से रिपोर्ट मांगी है। लापरवाही करने वाले कर्मचारियों पर कठोर कार्यवाही होेगी। कहा कि मुख्यमंत्री सभा स्थल पर आरएम अयोध्या व सीआरओ के साथ ही दो सीओ को तैनात किया गया था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com