Thursday , September 26 2024
मानसून सत्र: मेनका गांधी ने लोकसभा में पेश किया 'व्‍यक्तियों की तस्‍करी विधेयक'

मानसून सत्र: मेनका गांधी ने लोकसभा में पेश किया ‘व्‍यक्तियों की तस्‍करी विधेयक’

संसद के मानसून सत्र का आज सातवां दिन है। दोनों सदनों में आज भी हंगामे के आसार हैं। विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा देने जैसे मुद्दे आज भी संसद में गरमा सकते हैं। लोकसभा में आज मानव तस्करी क़ानून विधेयक यानि व्यक्तियों की तस्करी (रोकथाम, सुरक्षा और पुनर्वास) बिल, 2018 पेश किया जा सकता है। हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।मानसून सत्र: मेनका गांधी ने लोकसभा में पेश किया 'व्‍यक्तियों की तस्‍करी विधेयक'

लाइव अपडेट्स…

— महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने व्‍यक्तियों की तस्‍करी (रोकथाम, सुरक्षा और पुनर्वास) विधेयक 2018 लोकसभा में पेश किया। उन्‍होंने कहा कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिंकिंग ब्यूरो बनाने का प्रवाधान है और साथ ही नोडल अधिकारियों की नियुक्ति भी की जाएगी। इस बिल के तहत व्यक्तियों की खरीद-फरोख्त को पहली बार अपराध की श्रेणी में लाया जा रहा है। 

– राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित।

– ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में केंद्रीय योजना के उद्घाटन के मौके पर स्थानीय सांसद होने के बावजूद मुझे कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया। इसके अलावा मेरे नाम की शिलापाटिका को तोड़ा गया, केंद्रीय मंत्री गडकरी खुद कार्यक्रम में मौजूद थे, इसी विषय पर मेरी ओर से शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ सदन में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया गया है।

– लोकसभा में भारतमाला परियोजना पर जवाब देते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अब तक परियोजना में 3.5 हजार किलोमीटर का काम हुआ है और 20 हजार किलोमीटर का काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

– राज्यसभा में कांग्रेस सांसद राजीव गौडा ने ट्रक चालकों की हड़ताल का मुद्दा उठाते हुए माल की आवाजाही में आने वाली दिक्कतों का जिक्र किया। उन्होंने सरकार से मांग की वह उनकी मांगों पर ध्यान दे, ताकि अर्थव्यवस्था को होने वाले नुकसान से बचा जा सके।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com