Sunday , April 28 2024
Facebook को 2 घंटे में लगा 168 करोड़ डॉलर का झटका

Facebook को 2 घंटे में लगा 168 करोड़ डॉलर का झटका

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को 2 घंटे में 168 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ है. बुधवार को फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग जब अपनी कंपनी के यूजर ग्रोथ को चेक कर रहे थे तभी दो घंटे बाद उनकी कंपनी को 168 करोड़ डॉलर का नुकसान हो गया. इस बड़े नुकसान के बाद सोशल मीडिया जाएंट का शेयर 20 प्रतिशत नीचे खिसक गया.Facebook को 2 घंटे में लगा 168 करोड़ डॉलर का झटका

ब्लूमबर्ग बिलियनियर्स इडेक्स के मुताबिक जुकरबर्ग छठे स्थान पर आ घए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस के आखिरी तक उन्हें 137 करोड़ डॉलर का नुकसान हो सकता है.

कंपनी को अब चिंता सताने लगी है कि राजनीति और सोशल प्रतिक्रिया के कारण उन्हें इतना ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है. मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि, हम हर चैलेंज का सामना कर रहे हैं और कम्यूनिटी और बिजनेस को साल 2018 में एक अच्छी शुरूआत मिली है. लेकिन हमें और लोगों को जोड़ने के लिए नय टूल बनाने की जरूरत है. जिससे ये दुनिया और एक दूसरे के और करीब आ सके.

गूगल की तरफ से स्ट्रांग एड सेल्स जो फेसबुक के लिए ऑनलाइन एडवर्टाइजिंग में कड़ी टक्कर दे रहा है उसका मानना है कि सोशल नेटवर्क को उसके स्टॉक कीमत के साथ आनेवाले समय में फायदा पहुंच सकता है.

फेसबुक का कहना है कि करोड़ो यूजर में कमी आ रही है. जून में जहां इसके 1470 करोड़ डेली यूजर थे तो वहीं इसमें और गिरावट देखी गई है.

मंथली यूजर्स की अगर बात करें तो फेसबुक को इसमें फायदा हुआ है जहां पिछले क्वार्टर जो 2.2 बिलियन था अब वो बढ़कर 2.23 मिलियन हो गया है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com