Saturday , April 27 2024

मैं समाज के सच को दिखाना चाहता हूं’ : राजकुमार जैन

DSC04696-1निर्माता राजकुमार जैन को अपनी फिल्मों के लिए डार्क विषय पसंद आते हैं। वे समाज की तल्ख सच्चाइयों को परदे पर उतारने वाले फिल्मकार हैं। परिवारिक समास्याओं को रेखांकित करती फिल्म ‘इतवार -द संडे’ की सफलता के बाद में वे अपनी अगामी‘ फिल्म ‘ब्लू माउंटेन्स’ को रीलिज करने की तैयारी में जुटे हैं। जिसमे मुख्य कलाकार रणवीर शोरी, ग्रेसी सिंह और राजपाल यादव को रीलिज की तैयारी में है।’

राजेश जैन ने बताया कि मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती थी कि मैं दर्शकों के सामने ‘इतवार -द संडे’ के माध्यम से उन एकल परिवारों की समस्याओं पर्दे पर दिखाऊ, जो एकाकी जीवन जीने कीे विवश है। है। फिल्म इतवार- द संडे कोलकता फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कृत होने के बाद सें चर्चाओं में है। फिल्म कि कहानी एक छोटा सा परिवार एक लंबे अंतराल के बाद में मिलते है, पूरा दिन एक साथ बिताते हुए पुरानी यादों में खो जाते हैं।फिल्म का निर्देशन राजदीप पाॅल और सर्मिष्ठा माइती ने किया था। अब वे अपनी अगामी‘ फिल्म ‘ब्लू माउंटेन्स’ को रीलिज की तैयारी में है। मेरी फिल्म जल्द रीलिज ‘ब्लू माउंटेन्स’रियलिस्टिक एप्रोच है, लेकिन कहानी फिक्शनल है। जो आज के युवाओं की जीवनी पर आधारित हैं, जो जरा सी नकामी बाद के बाद टूट जाते है,फिल्म के माध्यम से उनमें चेतना जगाने का प्रयास किया है।

फिल्म में राजपाल यादव के साथ आप काम कर रहे हैं। आप उनमें ऐसी क्या विशेषताएं देखते हैं, जो उन्हें दूसरे अभिनेताओं से अलग करती हैं?
राजपाल की अभिनय के प्रति जो दीवानगी है, वह काफी कम अभिनेताओं में देखने को मिलती है। वे अपनी भूमिका निभाने के लिए रात-दिन एक कर देते हैं। उनके अभिनय का अंदाज सबसे अलग है। दर्शकों के बीच वे लोकप्रिय भी हैं। लेकिन बतौर निर्माता मैं तो केवल समाज के सच को परदे पर दिखाना चाहता हूं। दर्शकों की रुचियां बदल रही हैं। इसलिए अब ऐसी फिल्में बननी चाहिए।

                                                                                                                                                ——-चंदन शर्मा   

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com