Friday , May 3 2024

यूपी में फैंसी वाहन नंबर के लिए सात दिन तक लगेगी बोली

fencyलखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने सूबे में वाहनों के वीआईपी व फैंसी नंबर लेने के लिए अब सात दिनों तक बोली लगाने की नई व्यवस्था लागू कर दी है। इसके लिए सरकार ने उत्तर प्रदेश मोटरयान नियमावली में 21वां संशोधन कर दिया है।परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इसके लिए आरटीओ ऑफिस में जब भी नई सीरीज शुरू होगी सात दिनों तक बोली लगाने के लिए समय मिलेगा। यदि बोली लगाने वाले तीन से कम हुए तो बोली की तिथि आगामी सात दिनों के लिए और बढ़ा दी जाएगी।

बता दें कि अभी तक सूबे में वीआईपी व फैंसी नंबर चार श्रेणियों में बेचे जा रहे हैं। परिवहन विभाग ने इन चारों श्रेणियों में पहले से नंबर रखे हुए हैं। इनमें तीन हजार, छह हजार, साढ़े सात हजार व 15 हजार रुपये के नंबरों की श्रेणियां हैं। नई व्यवस्था के तहत अब सरकार पहले इन नंबरों की बोली लगवाएगी।
इसके लिए एक-एक सप्ताह का दो बार समय दिया जाएगा। इसके बाद जो नंबर बचेंगे उन्हें इन्हीं श्रेणियों में रखकर बेचा जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि प्रमुख सचिव परिवहन ने नियमावली संशोधन के औपचारिक आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि नई सीरीज शुरू होने पर सुबह 10 बजे से बोली शुरू होगी। यह सात दिनों तक खुली रहेगी। यदि नीलामी के जरिए फैंसी नंबर न बिके तो पूर्व निर्धारित शुल्क के अग्रिम भुगतान पर आवेदकों को प्रथम आगत प्रथम पावत के तहत नंबर दे दिए जाएंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com