Sunday , April 28 2024

यूपी सरकार ने चार साल में किए 40 साल के काम: शिवपाल

downloadलखनऊ। उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को यहां कहा कि प्रदेश की सपा सरकार ने पिछले चार सालों में पिछले 40 वर्षों के बराबर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि नयी सड़कों का निर्माण कराने के साथ ही प्रदेश के 75 जनपदों मे से 50 को फोरलेन से जोड़ दिया गया है। लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना के अन्तर्गत आज पलिया-शाहजहांपुर-हरदोई-लखनऊ राज्यमार्ग के फोरलेनिंग कार्य का शिलान्यास कर रहे थे। 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है कि प्रदेश की किसी भी सड़क पर गड्ढ़ा नही होना चाहिए तथा इसके साथ ही ग्रामीण सड़को के रख-रखाव एवं गड्ढ़ामुक्त करने मे विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो भी सड़क खराब हालत में हो उसे तत्काल ठीक कराया जाये। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि अब प्रदेश में सड़कों के निर्माण में उच्च तकनीक वाली मशीनों का प्रयोग किया जायेगा जिससे मीटिरियल के साथ ही समय की भी बचत होगी। श्री यादव ने कहा कि भारत में उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जहां पर इस उच्च तकनीक का प्रयोग करके सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये मशीनें जर्मनी से मगायी गई हंै जिससे सड़कांे की गुणवत्ता के साथ ही लागत एवं समय भी कम खर्च होगा।

इस मौके पर प्रमुख सचिव लोक निर्माण आराधना शुक्ला ने कहा कि विभाग का प्रयास है कि सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य को तय समय में गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण कर लिया जाये। कार्यक्रम के दौरान प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष बीके सिंह, विधायक इदंल रावत, अशोक बाजपेयी तथा विभागीय अधिकारी एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com