Sunday , April 28 2024

राशिफल: नए साल के पहले दिन क्या है खास, इन राशिवालों को होगा लाभ

नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में… 

मेष- आर्थिक मामलों में पहले से थोड़ा सुधार होने के योग हैं. अधिकारियों की मदद से बड़े काम निपटा लेंगे. पार्टनर से सहयोग और प्यार मिल सकता है. पार्टनर का मिजाज भी अच्छा रहेगा. आपको कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं. आपके लिए दिन अच्छा है और फायदेमंद भी होसकता है. कर्जे से मुक्ति पाने में आप सफल हो सकते हैं. आज होगा वही, जो आप चाहते हैं. रुका हुआ पैसा मिल सकता है. आर्थिक मामलों में थोड़ा बहुत सुधार होने के योग बन रहे हैं. पेट के रोग भी हो सकते हैं.

वृष- आपके फालतू खर्चे भी बढ़ सकते हैं. बिना सोचे-समझे कहीं पैसा निवेश न करें. आपको दूसरों के मामलों में जरा भी दखल न दें. आमदनी में कमी आ सकती है और आपके खर्च बढ़ने की संभावना है. आपको हर तरह से सावधान रहना चाहिए. कन्फ्यूजन भी बना रह सकता है.आज आप जोश में आकर ऐसे वादे कर सकते हैं जो पूरा करने में आपको कठिनाई महसूस हो सकती है. पेट के रोग हो सकते हैं, भोजन में सावधानी रखनी होगी.

मिथुन- नौकरी में पदोन्नति और स्थानांतरण के अवसर सामने आ सकते हैं. नए लोगों से दोस्ती हो सकती है. कामकाज में मन लगेगा. दिन अच्छा रहेगा.कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना बढ़ सकती है. आज आपको पूरे उत्साह और लगन से काम करना चाहिए. आज आपकोकोई अच्छी खबर मिल सकती है. किसी जरूरी काम से भी यात्रा करनी पड़ सकती है. अचानक किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होने के योग बन रहे हैं. आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी.

कर्क- कार्यक्षेत्र में आपके कामों की तारीफ हो सकती है. नया काम शुरू करने का मन बना सकते हैं. पार्टनर से सहयोग और खुशी मिलेगी. दिन अच्छा रहेगा. नए मौके आज आपको मिल सकते हैं. मकान खरीदने के लिए दिन अच्छा है. विवाह संबंधी मामले सामने आ सकते हैं. आपलाभ के मामले में भाग्यशाली हो सकते हैं. कोई अच्छी खबर मिल सकती है. मन प्रसन्न रहेगा. कोई नई योजना सामने आ सकती है जो आपके मौजूदा काम की तुलना में ज्यादा फायदेमंद रहेगी.

सिंह- आज कामकाज ज्यादा रहेगा. बिजनेस वालों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है. कारोबार के सिलसिले में भी यात्रा हो होने के योग बन रहे हैं. करियर में आज आपको कुछ नए मौके मिल सकते हैं. आपको किस्मत का साथ और परिवार से सहयोग मिलेगा. अधूरा काम निपटा लें. महत्वपूर्ण कामों में समय बीत सकता है. जूनियर्स आपकी मदद कर सकते हैं. लव लाइफ में संवेदनाओं को समझें और बहस में पड़े बिना किसी समस्या का समाधान निकाल लें. मिर्च-मसाला कम खाएं तो बीमारियों से बच जाएंगे.

कन्या- कार्यक्षेत्र में मेहनत ज्यादा रहेगी. कोई बड़ी जिम्मेदारी में आप उलझ सकते हैं. किस्मत के भरोसे कोई बड़ा फैसला लेने की सोच रहे हैं, तो सावधान रहें. आज जो भी फैसले लेने हैं. ध्यान से और सोच समझ कर लें. आज आपको वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. आपकी सेहत मेंउतार-चढ़ाव आ सकते हैं. आप परेशान भी हो सकते हैं. किसी काम में अति न करें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. थकान, मौसमी परेशानी और पीठ में दर्द हो सकता है.

तुला- आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. एक्स्ट्रा इनकम के योग हैं. जीवनसाथी से प्यार और सहयोग मिल सकता है. आपके या जीवनसाथी के करियर में अचानक कुछ बदलाव आ सकता है. परेशानियां कम हो सकती है. लोगों का ध्यान आपकी ओर रहेगा. आपकोफायदा होगा. धन लाभ के योग बन रहे हैं. आज जीवनसाथी और पार्टनर से खूब बनेगी. किसी भी बात पर आसानी से रजामंदी हो जाएगी. नौकरी में कामकाज ज्यादा हो सकता है.

वृश्चिक- बिजनेस और कार्यक्षेत्र में सावधानी रखने का दिन है. कामकाज में मन लगाने में दिक्कत हो सकती है. किस्मत और दोस्तों का साथ भी आज आपको मिलेगा. आपके सुख में भी कमी हो सकती है. किसी बात का अनजाना डर आपको परेशान कर सकता है. किसी से उलझनेकी जरूरत नहीं है. व्यापार में कोई रिस्क न लें. कार्यक्षेत्र में भी बहस हो सकती है. परेशानियां भी आ सकती है. जोखिम भरे फैसले लेने से बचें. मौसमी बीमारियों से परेशान रहेंगे.

धनु- नौकरी में पदोन्नति के अवसर है. रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र से जुड़ी योजनाओं में आज आप सफल हो जाएंगे. योजनाएं आपको सफलता दिलाएंगी. मौज-मस्ती और मनोरंजन के लिहाज से समय अच्छा रहेगा. आप किसी तरह का कर्जा लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो उसकी मंजूरी भी आपको मिल सकती है. संबंधों के बारे में कोई स्थायी फैसला करने के पहले गहराई से खुद पर विचार कर लें. सेहत अच्छी रहेगी. थकान भी मिटेगी.

मकर- आज आप सोच-समझकर निवेश करें. जोखिम भरे फैसले लेने के लिए समय ठीक नहीं है. करियर में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा. नौकरी और अपनी स्थिति पर विचार करना होगा. आज आप जो योजना बना रहे हैं या बनाना चाहते हैं उसे लेकर सावधान ही रहें.निवेश करने के लिए समय ठीक नहीं है. निवेश न करें वरना आपका पैसा कहीं उलझ भी सकता है. परिवार में किसी की सेहत में उतार-चढ़ाव भी आ सकते हैं. आपको भी खुद की सेहत के लिए संभलकर रहना होगा.

कुंभ- ऑफिस के कुछ खास काम पूरे हो जाएंगे. रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं. आप ज्यादा से ज्यादा ध्यान अपने घर परिवार की जरूरतें पूरी करने पर दें. कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो कर लें. आपके लिए दिन अच्छा है. आज ऑफिस या बिजनेस में कुछ नया काम करसकते हैं. आज समस्याएं और विवाद खत्म होने के भी योग बन रहे हैं.आपको कोई उम्मीद नजर आए तो आप नए कारोबार की शुरुआत करें.

मीन- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से सम्मान मिल सकता है. धन लाभ के योग बन रहे हैं. आज आपको बिजनेस में फायदा या नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग हैं. आपको किस्मत का साथ मिल सकता है और सितारों का पॉजिटिव असर होगा. आज जो काम करने की सोचेंगे वो पूरा कर हीलेंगे. आप कुछ सोच-समझकर ही बोलें. आपकी सोच और विचारों में नयापन आ सकता है. आपका ध्यान नियमित कामकाज निपटाने पर रहेगा. सेहत का ध्यान रखें.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com