Friday , April 26 2024

वेस्ट UP में NIA की छापेमारी में महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद, पांच संदिग्धों को उठाया

 पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंकी गतिविधियों को लेकर एक बार फिर एनआइए ने हापुड़, मेरठ और बुलंदशहर में कई ठिकानों पर छापेमारी कर कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए। साथ ही बुलंदशहर और हापुड़ से कम से कम पांच लोगों को पूछतांछ के लिए हिरासत में लिया है। एनआइए ने वेस्ट यूपी के मुंडाली थाना क्षेत्र के जासोरा और अजराड़ा गांव में तड़के चार बजे छापा मारा। पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए अफसार को साथ लेकर पहले जसोरा में दबिश दी, जहां से कुछ दस्तावेज बरामद किए। इसके बाद अजराड़ा में उसके मामा के यहां टीम पहुंची। वहां से भी कुछ कागजात बरामद करने की चर्चा है। करीब एक घंटे तक चली सर्चिंग के दौरान परिजनों व रिश्तेदारों से भी पूछताछ की। उसकी गतिविधियों और कामकाज के बारे में भी जानकारी जुटाई। बताया जा रहा है कि एनआइए ने इसके बाद अमरोहा में भी छापेमारी की है।

बुलंदशहर में एक को उठाया 

तड़के चार बजे ही एनआइए की टीम ने देहात कोतवाली क्षेत्र के कलौली गांव में एक घर में दबिश दी और वहां से एक युवक को उठाकर ले गई। टीम ने उससे कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं। गौरतलब है कि आइएसआइएस के नए मॉड्यूल की पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गतिविधि के चलते एनआइए ने 26 दिसंबर को प्रदेश में एक साथ 11 जगह छापामारी की थी। मेरठ के राधना गांव से नईम और कुछ दिन पहले जसोरा गांव के अफसार गिरफ्तार किया गया था।

हापुड़ से चार हिरासत में

आतंकी गतिविधियों में लिप्त लोगों की धरपकड़ को लेकर एनआईए-एटीएम की टीम ने गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के गांव बदरखा व अठसैनी में सुबह करीब 3 बजे स्थानीय पुलिस टीम के साथ दबिश दी। टीम ने यहां दो लोगों के परिवार के चार सदस्यों को हिरासत में लिया है। कोतवाली में परिवार के सदस्यों से अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर पूछताछ की जा रही है। बता दें कि पच्चीस दिन में एनआईए टीम की तहसील क्षेत्र में दूसरी छापेमार कार्रवाई की है। इससे पूर्व सिंभावली क्षेत्र के गांव वैठ में भी टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए बक्सर जामा मस्जिद के इमाम साकिब अली को भी गिरफ्तार किया था। सुबह सवेरे गांव में भारी पुलिस को देखकर ग्रामीण सकते में आ गए हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com