Friday , April 26 2024

शहीदपथ पर विजयीपुर अंडर पास के पास हुआ हादसा, भीषण जाम। दमकल कर्मियों ने दो गाडिय़ों की मदद से पाया आग पर काबू

राजधानी स्थित शहीदपथ पर रविवार तड़के ट्रक और ट्रॉलर में जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में ट्रक चालक की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि ट्रॉलर का चालक और परिचालक भाग निकला। दमकल कर्मियों ने दो गाडिय़ों की मदद से आग पर काबू पाया। हादसे के दौरान यातायात बाधित होने के कारण शहीदपथ पर भीषण जाम लग गया। करीब तीन घंटे बाद यातायात सामान्य हो सका। 

ये है पूरा मामला

मामला विभूतिखंड क्षेत्र में विजयीपुर अंडर पास के पास शहीदपथ का है। इंस्पेक्टर विभूतिखंड राजीव द्विवेदी के मुताबिक, शहीदपथ पर फैजाबाद रोड की ओर जा रहे ट्रॉलर में पीछे से आये तेज रफ्तार ट्रक की भिड़ंत हो गई। भिड़ंत के बाद पीछे चल रहे ट्रक में आग लग गई। आग की चपेट में आने से ट्रक चालक खालिद (22) जलने लगा। परिचालक नवमान ने उसे बचाने का प्रयास किया,  लेकिन देखते-देखते लपटें इतनी तेज हो गई कि पूरा ट्रक आग की चपेट में आ गया। नवमान ने किसी तरह ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई। राहगीरों की सूचना पर पुलिस और दमकल मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने पुलिस की मदद से करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। पुलिस कर्मी अंदर घुसे तो ट्रक में चालक खालिद का शव पड़ा मिला।

नवमान ने बताया कि वह और खालिद राजस्थान अलवर के रहने वाले हैं। वहां से खाद्य आयल (सरसों का तेल) लादकर बिहार मुजफ्फरपुर जा रहे थे। ट्रक में रखे गत्तों में आयल की पांच लीटर की पिपिया और एक लीटर के पाउच ऊपर तक भरे थे। हादसे के बाद ट्रॉलर का चालक और परिचालक भाग निकला। हादसे के दौरान शहीदपथ पर यातायात बाधित होने से भीषण जाम लग गया। पुलिस ने क्रेन की मदद से ट्रक और मलबा हटवाया। तीन घंटे बाद यातायात व्यवस्था सामान्य हो सकी। 

फिसलने के कारण गिरते रहे लोग, इंस्पेक्टर ने मिट्टी डलवाई 

हादसे के दौरान पूरी सड़क पर आयल फैल गया। जिसके कारण जब रूट पर आवागमन शुरू हुआ तो कई वाहन चालक गिरने लगे। इसके बाद इंस्पेक्टर राजीव द्विवेदी ने मिट्टी मंगवाकर पतली लेयर सड़क पर फैलवा दी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com