Sunday , April 28 2024

सस्ती कार चाहिए तो बचे हैं सिर्फ 7 दिन, देखिए नए साल में किस कंपनी की कार कितनी महंगी होगी

 सस्ती कार चाहिए तो आपके पास सिर्फ 7 दिन बचे हैं. यानी अगर आप 31 दिसंबर 2018 तक कार की बुकिंग करा लेते हैं तो आपको कार की कीमत में 40 से 50 हजार रुपए तक की राहत मिल सकती है. ये इसलिए क्योंकि एक जनवरी 2019 से लगभग सभी कंपनियां कार की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं. टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, टोयोटा, ह्युंडई सहित बजट सेगमेंट की लगभग सभी कारें महंगी हो जाएंगी.

टाटा की कार कितनी महंगी होंगी?


टाटा की कारें 40 हजार रुपए तक महंगी हो जाएंगी. कंपनी के पैसेंजर व्हीकल्स पोर्टफोलियो में उसकी एंट्री लेवल स्माल कार नैनो से लेकर प्रीमियम एसयूवी हेक्सा तक आती हैं, जिनकी कीमत 2.36 लाख रुपए से 17.97 लाख रुपए की रेंज में है. कंपनी जनवरी में अपनी नई प्रीमियम एसयूवी हैरियर (Harrier) भी लॉन्च करेगी.

ह्युंडई की कार कितनी महंगी होंगी?


ह्युंडई की कारें 30 हजार रुपए तक महंगी हो जाएंगी. Hyundai भारत में 3.89 लाख से 26.84 लाख रुपए तक कीमत की कारों की बिक्री करती है. इसमें सैंट्रो हैचबैक से लेकर एसयूवी तक शामिल हैं.

टोयोटा की कार कितनी महंगी होंगी?


टोयोटा कंपनी की कारें 4% तक महंगी होंगी. कंपनी अभी देश में हैचबेक लीवा से एसयूवी लैंड क्रूजर जैसी कई कारें बेचती हैं. इनकी कीमत 5.25 लाख रुपए से 1.41 करोड़ रुपए के बीच है. उम्मीद है कि टोयोटा 2019 में नई कोरोला को भी भारत में लॉन्च करेगी.

मारुति की कार कितनी महंगी होंगी?


मारुति की कारों की कीमत बढ़ेगी पर कितनी इसका खुलासा नहीं किया. मारुति सुजुकी अभी ऑल्टो 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर एक्स-क्रॉस तक की बिक्री कर रही है. मारुति की कारों की रेंड 2.53 लाख से 11.45 लाख रुपए है.

स्कोडा की कार कितनी महंगी होंगी?


स्कोडा की कारें 2% तक महंगी होंगी. अगर आप अभी स्कोडा की कार खरीदते हैं तो ये समय आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. एक तो आपको बढ़ी हुई कीमत नहीं देनी होगी, दूसरा आप स्कोडा के ‘बाय नाउ एंड पे इन 2020’ ऑफर का फायदा भी ले सकते हैं.

रेनो की कार कितनी महंगी होंगी?


रेनो ने 1.5% तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है. कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और वेरिएंट के आधार पर 4,000 रुपए से लेकर 19,875 रुपए के बीच हो सकती है.

निसान की कार कितनी महंगी होंगी?


निसान और डैटसन की कारों में 4% तक की वृद्धि हो सकती है. भारत में मौजूदा निसान सीरीज कारें 5.03 लाख रुपए से 2.12 करोड़ रुपए की रेंज में उपलब्ध हैं. इनमें माइक्रा एक्टिव, माइक्रा, सनी, टेरानो एसयूवी और जीटी-आर स्पोर्ट्स कार शामिल हैं. कीमतें बढ़ने के बाद निसान टेरानो के टॉप मॉडल में 49,000 रुपए और डैटसन गो+ के टॉप वेरिएंट में 23,000 रुपए तक की बढ़ोतरी हो सकती है.

इसुजु की कार कितनी महंगी होंगी?
इसुजु की कारें 1 लाख रुपए तक महंगी हो सकती हैं. मौजूदा समय में इसुजु देश में अडवेंचर यूटिलिटी वाहन V-Max, D-Max, V-Cross और SUV Mu-X और D-Max पिकअप के कई मॉडल्स की बिक्री करती है.

BMW की कार कितनी महंगी होंगी?


बीएमडब्ल्यू की कारों की कीमतों में 4% तक की वृद्धि होगी. भारत में बीएमडब्ल्यू की एंट्री-लेवल कार 3-सीरीज है, इसकी कीमत 39.80 लाख रुपए से शुरू होती है. एम760 एलआई एक्सड्राइव कंपनी की सबसे महंगी कार है, इसकी कीमत 2.44 करोड़ रुपए है.

क्यों बढ़ेंगी कीमतें?
कंपनियों का कहना है कि कारों को बनाने की लागत, इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी हो रही है और इसकी वजह से कीमतें बढ़ाना उनकी मजबूरी है. इसके अलावा ग्लोबल फैक्टर्स भी कारों की कीमत बढ़ने के जिम्मेदार हैं.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com