Sunday , April 28 2024

सालों बाद बना रहा है जन्माष्टमी पर यह दुर्लभ संयोग

श्री कृष्ण जन्माष्टमी जल्द ही आने वाली है और ऐसे में भक्त कृष्ण मंदिर की साज सज्जा में जुटे हुए हैं. ज्योतिषी के अनुसार इस बार जन्माष्टमी दो दिन मनाई जाएगी. कहा जा रहा है कि इस बार जन्माष्टमी दो और तीन सितंबर को होगी. ख़ास बात यह है कि इस बार की जन्माष्टमी पर बेहद ही ख़ास संयोग बना रहा है.

बताया जा रहा है कि इस साल जन्माष्टमी पर ठीक उसी तरह का संयोग बन रहा है जिस तरह भगवान कृष्ण ने द्वापर युग में इस धरती पर जन्म लिया था. इस जन्माष्टमी भी हर साल की तरह ही इस साल भी इस त्यौहार को बड़ी धूमधाम से मनाया जायेगा. ऐसे में धार्मिक आस्था है कि कृष्ण जयंती योग के समय व्रत और उपवास रखना बेहद शुभ मन गया है.

कृष्ण भक्त इस दिन व्रत रखकर दिन भर भगवान कृष्ण का गुणगान करते हैं. कान्हा के जन्म के बाद ही प्रसाद ग्रहण करते हैं और फिर अगले दिन सूर्य को जल देकर भोजन करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि अगर इस दिन कोई बच्चा जन्म लेता है तो वह भगवान श्री कृष्ण का रूप होता है यही नहीं बल्कि वह अपने परिवार का नाम रोशन करता है.

जन्माष्टमी के दिन सात कन्याओं को बुलाकर खीर खिलाएं और आशीर्वाद ले इससे आपके घर में आई आर्थिक समस्या दूर हो जाएगी. भगवान श्रीकृष्ण की पूजा के दौरान कृष्ण का केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करें.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com