Sunday , April 28 2024

हंगामे की गर्मा गर्मी के बीच पारित हुआ विस में अनुपूरक बजट 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में भारी हंगामे के बीच बुधवार को 25 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पारित हो गया। इसके बाद सदन की कार्यवाही 29 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गयी। बजट पारित होने से पहले विधान भवन के बाहर भाजपाईयों का जोरदार प्रदर्शन जारी था। इस दौरान पथराव व लाठी चार्ज भी हुआ, जिसमें तमाम लोग घायल हो गये।

विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री ने अनुपूरक बजट पेश किया था। आज उस पर चर्चा होनी थी लेकिन, सदन की कार्यवाही शुरु होने के पहले ही भाजपा के विधायक बेल में आकर धरने पर बैठ गये और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामा के चलते अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने 12.20 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। इसके बाद जब कार्यवाही शुरु हुई तो भाजपा विधायकों ने फिर हंगामा शुरु कर दिया। फिर विधानसभा अध्यक्ष ने हंगामे के बीच ही सदन की कार्यवाही शुरु कर दी और भारी अनुपूरक बजट भी पारित करा दिया गया।

इस दौरान मुख्यमंत्री और नेता सदन अखिलेश यादव ने कहा कि वह सदन में हर मुद्दे पर बहस के लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नगला फतेला गांव में बिजली पहुंचाने का भी मामला उठाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा के झूठ का पर्दाफाश करेगी। उन्होंने कहा जब बिजली पहुंची ही नहीं थी तो भाजपा ने टीवी लगाने का फोटो कैसे जारी कर दिया। अखिलेश ने इस दौरान भाजपा विधायकों से कहा कि वे केंद्र सरकार से प्रदेश को पैसा दिलवायें। प्रदेश में राष्ट्रीय मार्ग खराब है, उसे ठीक करवायें। उधर, विधान परिषद में बजट पर चर्चा से पहले ही हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com