Monday , April 29 2024

हमारे साथ दर्शकों का आशीर्वाद : दया ऊर्फ दिशा वकानी

Disha Vakani as Dayaben Gadaशो का हिस्सा बनकर वाकई में अच्छा लग रहा है। आठ साल हो चुके हैं और हमें इसका पता भी नहीं चला। हम यहां पर एक बड़े खुशहाल परिवार की तरह हैं। टीम के साथ काम करके अच्छा लगता है, जब हम एकसाथ काम करते हैं और एक-दूसरे का सहयोग करते हैं, तो एक अलग तरह का हास्य उत्पन्न होता है। जैसे श्रीदेवी ने चांदनी के लिये नेशनल अवार्ड मिलने पर कहा था कि यह सिर्फ उनका अवार्ड नहीं है और वह सिर्फ अपनी टीम के कारण ही जीत पाईं। उसी तरह हमारे शो की सफलता सभी लोगों के सहयोग से संभव हुई है, जो शो को मिलकर बना रहे हैं। हमारी टीम में स्पॉट ब्वॉयज से लेकर राइटर्स, प्रोड्यूसर्स और कलाकारों तथा दर्शकों के प्यार के कारण ही हमारी सफलता संभव हो पाई है। विगत वर्षों में प्यार बढ़ता गया है और हम इसके साक्षी बने हैं। लोग हमें प्यार करते हैं, हमारे द्वारा निभाये गये किरदारों से प्यार करते हैं, हम जहां पर जाते हैं हमें फौरन पहचान जाते हैं।

शो के 2000 एपिसोड्स पूरे होने पर आप कितनी खुश हैं?

तारक मेहता का उल्टा चश्मा का सेट हमेशा जिंदादिली और खुशियों से भरपूर होता है। हमें अपनी गिनती में एक और ‘जीरो’ को शामिल कर खुशी हो रही है। हम हमेशा ही उत्साहित रहते हैं और अपनी उपलब्धियों का हमने हमेशा ही जश्न मनाया है, फिर चाहे वह 100, 500 और 1000 एपिसोड्स पूरे करने का जश्न ही क्यों न हो। हमें पूरा भरोसा था कि हम 2000 एपिसोड्स की अन्य उपलब्धि हासिल करेंगे। हमारे साथ हमारे दर्शकों का आशीर्वाद भी है और यह हमें वाकई में खुश करता है।

सभी सह-कलाकारों के साथ शूटिंग करने का आपका अनुभव कैसा रहा है?

सेट पर वास्तव में एक बड़े खुशहाल परिवार की तरह लगता है। हमें एकसाथ काम करके खुशी होती है। यदि आप या कोई और किसी कारण से उदास भी है, तब भी टीम से मिलने और उसके साथ काम करने के बाद आप अपना दुख भूल जायेंगे।

2000 एपिसोड्स पूरे करने के अवसर पर प्रशंसकों को आप क्या संदेश देना चाहेंगी?

मुझे हर ओर से अपने प्रशंसकों से प्यार पाकर खुशी महसूस होती है। मैं इस अवसर पर उनका शुक्रिया अदा करना चाहती हूं; उनके सहयोग के बिना यह संभव नहीं था।

शो का कोई पसंदीदा पल/एपिसोड, जिसे याद करके आपको खुशी होती है? 

शो में काम करने का एक बड़ा फायदा यह है कि कुछ सहयोग के लिये सेट पर बॉलीवुड की काफी चर्चित हस्तियां आती रहती हैं। इससे काफी खुशी मिलती है, क्योंकि हमें उनसे मिलने और उनके साथ काम करने का मौका मिलता है। एक बार महावीर जयंती स्पेशल एपिसोड के दौरान मुझे याद है कि सेट पर हमें भगवान महावीर की असली सोने की मूर्ति मिली थी और मुझे इसे अपने हाथों में लेने का मौका भी मिला। मुझे उस समय काफी मजा आया, क्योंकि मैं भी भगवान महावीर को मानती हूं और मैं खुद को खुशनसीब मानती हूं कि मुझे यह अनुभव प्राप्त हुआ।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com