Tuesday , September 17 2024
Alcohol held in Lucknow, came for Bihar

बिहार जा रही 145 पेटी शराब को लखनऊ में पकड़ा

लखनऊ। लखनऊ के आबकारी टीम की सक्रियता के चलते पंजाब से बिहार जा रही 145 पेटी शराब पकड़ा गया। मुखबिर की सूचना मिलने पर शहीद पथ (औरंगाबाद अंडरपास के पास) पर चेकिंग के दौरान विह्स्की शराब से लदा ट्रक पकड़ा गया और ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जिला आबकारी अधिकारी, लखनऊ राकेश सिंह ने बताया कि मुखबिर से शराब की बिहार के लिए तस्करी की सूचना पर आबकारी और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा शहीद पथ पर मुखबिर द्वारा बताए गए ट्रक को पकड़ने हेतु चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया। कुछ समय बाद मुखबिर द्वारा बताए गए ट्रक आते देख उसे रोक कर चेक किया गया, तो उसमें पंजाब में बिक्री हेतु अनुमन्य विह्स्की की 145 पेटी शराब एवं 50 पेटी भूसी की बोरियां बरामद हुई। जिसे लखनऊ के रास्ते से बिहार ले जाया जा रहा था। ट्रक के ड्राइवर धर्मेंद्र पुत्र आजाद सिंह निवासी जटीपुर थाना सालखना जिला पानीपत हरियाणा को गिरफ्तार कर छह चक्का ट्रक को कब्जे में लिया गया।

अभियुक्त धर्मेंद्र ने पूछताछ में बताया कि उसे यह ट्रक सोनीपत में प्रदीप दहिया एवं कुलदीप गुलिया द्वारा दिया गया था। जिसे उसे बिहार तक ले जाना था। ट्रक के ड्राइवर के केबिन को चेक करने पर गाड़ी के कागजात के साथ-साथ टैक्स इनवॉइस का पेपर भी मिला। जिस पर भेजने एवं प्राप्त करने वाली फर्म के रूप में कबीरा एंटरप्राइजेज अमृतसर पंजाब एवं सिलीगुड़ी सप्लायर्स वेस्ट बंगाल अंकित है।

ALSO READ: प्रधानमंत्री क्वाड सम्मेलन में भाग लेने जायेंगे अमेरिका

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com