Tuesday , September 17 2024
प्रभारी मंत्री सचान ने बताई कार्ययोजना

रायबरेली में बंद उद्योगों के जल्द बदलेगी सूरत

रायबरेली। योगी सरकार में लघु और सूक्ष्म उद्योग मंत्री और प्रभारी मंत्री राकेश सचान एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए जिले में बंद पड़े छोटे बड़े उद्योगों के सवाल पर उन्होंने कहा कि, वे जल्द ही जिला प्रशासन के साथ मिलकर उद्योग बंधुओं के साथ एक बैठक करेंगे।

उन्होंने कहा कि बड़े उद्योग कैसे बंद हुए वह कैसे उन्हें फिर से शुरू किया जा सकता है इसके लिए भी एक समीक्षा बैठक की जाएगी। इससे पहले पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद जिला अस्पताल में ब्लड डोनेशन कैंप का उदघाटन और जीआईसी में लगे प्रदर्शनी को भी देखा। इस मौके पर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर सहित कई अन्य अधिकारी और बीजेपी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

मीडिया से बातचीत में एमएसएमई का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि, जिलाधिकारी से बात करके बहुत सी जमीन जो ग्राम सभा की खाली पड़ी है, उसमें लघु और कुटीर उद्योग लगाने और सड़क, बिजली और पानी के साथ जो भी पैसा खर्च होना है। उसे आपने विभाग से देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि एमएसएमई के तमाम क्लस्टर बने हैं, जिसमे ग्रामीण इलाकों में जो भी लोग छोटे-छोटे कुटीर उद्योग लगाना चाहते हैं। उन्हें जमीन देने का काम डीएम की अध्यक्षता में की जाएगी।

ग्रामीण इलाके के लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार की 27 पॉलिसी जो बनी है उसे ऑनलाइन कर दिया गया है.l सबके हाथ में स्मार्टफोन है. उद्यम पोर्टल खोल करके उसमें जाना चाहिए। जिला उद्योग और खादी ग्राम उद्योग कार्यालय पर जाकर अधिकारियों से योजनाओं के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इससे पहले प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर चलाए जा रहे सफाई पखवारा के बारे में जानकारी दी। मंगलवार को जिले में कई स्थानों पर कार्यक्रम किया जा रहे हैं। जो कार्यक्रम बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की और से आयोजित किया जा रहा है।

ALSO READ: बिहार जा रही 145 पेटी शराब को लखनऊ में पकड़ा

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com