Tuesday , September 17 2024
सांकेतिक तस्वीर

पेटीएम ने अपने मुख्‍य भुगतान कारोबार का दायरा बढ़ाया

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम ने कहा है कि उसने अपने मुख्य भुगतान कारोबार का दायदा बढ़ाया है जिससे उसका कर बाद लाभ (पीएटी) अर्थात शुद्ध लाभ बढ़ने की संभावना है।

कंपनी की 24वीं वार्षिक आम बैठक में उसके संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने कहा कि कंपनी सभी नियमों का पालन करेगी और अपने मुख्य काम पर फोकस करेगी। शर्मा ने कहा, “ हम अपने मुख्य भुगतान कारोबार (कोर पेमेंट्स बिजनेस) पर पूरा ध्यान दे रहे हैं और जल्द ही शुद्ध लाभ में और अधिक वृद्धि का लक्ष्य रखा गया है।” उन्‍होंने खासतौर से क्‍यूआर कोड एवं साउंडबॉक्‍स जैसे अपने प्रमुख उत्‍पादों से लाए जाने वाले बदलाव पर भी प्रकाश डाला। उन्‍होंने कहा, “ हम भारतीय व्‍यावसायों एवं छोटे कारोबारियों के लिए हमेशा विश्‍वस्‍तरीय प्रोडक्‍ट बनाने के लिए तत्‍पर रहते हैं, हमने वैश्विक मानदंड स्‍थापित किये हैं। आज हमारा कारोबार ऐसा बन चुका है जिसे दुनिया भर में दोहराने की कोशिश की जा रही है।”

फिनटेक में अग्रणी होने के नाते और भारत के लिए प्रोडक्‍ट बनाने की प्रतिबद्धता के साथ श्री शर्मा ने कहा कि टीम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) में भी यही सफलता दोहराने के लिए तैयार है। टीम पहले ही सभी क्षेत्रों जैसेकि टेक्‍नोलॉजी, प्रोडक्‍ट, बिजनेस और ऑपरेशंस में एआई का उपयोग कर रही है।

पेटीएम ने अपने कारोबारियों की संख्‍या को बढ़ाने पर फोकस किया है, फिलहाल इसके द्वारा 4 करोड़ कारोबारियों को अपनी सेवाएं दी जा रही हैं। पेटीएम के अध्यक्ष एवं ग्रुप सीएफओ मधुर देवड़ा ने पेटीएम के आधा अरब भारतीयों को मुख्‍य धारा की अर्थव्‍यवस्‍था में लाने के मिशन पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि कंपनी की वित्‍तीय स्थिति सुद़ढ़ है और इसने 8500 करोड़ रुपये के कैश बैलेंस के साथ एक मजबूत बैलेंस शीट बनाई है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com