Friday , September 20 2024
लाखों की रकम ऐंठकर इंजीनियर का धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास में मौलवी गिरफ्तार

मौलवी ने इंजीनियर से ऐंठे लाखों,धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद में वेवसिटी थाना क्षेत्र में एक मौलवी को सिविल इंजीनियर से लाखों की रकम ऐंठकर उसका धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास करने के मामले में गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि वह झाड़ फूंक कर इलाज भी करने का दावा करता है।

डीसीपी एसएन तिवारी ने बताया कि एक महिला ने 19 सितंबर को वेवसिटी थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई कि मौलवी अब्दुल उनके पति का धर्म परिवर्तन कराना चाहता है। वह उन पर तलाक देने का दबाव भी बना रहा है और उनकी दूसरी शादी झारखंड की युवती से कराने की बात कह रहा है। उसकी बातों में आकर उनके पति भी जैसा वह कह रहा है, कर रहे हैं। पुलिस ने पूरे प्ररकण की जांच शुरू की। इस दौरान पुलिस को कुछ ऑडियो मिले, जिसमें मौलवी खुद अपने धर्म को श्रेष्ठ बताकर दावा कर रहा है कि यदि उसने धर्म परिवर्तन कर लिया तो उसके सभी संकट दूर हो जाएंगे। मौलवी अब्दुल रहमान नीमखेड़ा, बुलंदशहर का निवासी है।

यह भी पढ़ें: हत्या: जेल से छूटे आरोपियों ने बीच चौराहे युवक को उतारा मौत के घाट

महिला ने बताया कि उनकी किडनी खराब है। इसलिए उनकी लंबे समय से डायलसिस चल रही है। इसलिए उनके पति भी मानसिक रूप से काफी समय से परेशान चल रहे हैं। पिछले दिनों उनको एक परिचित ने मौलवी के बारे में बताया। दावा किया कि मौलवी झाड़ फूंक और देशी दवा से सभी बीमारियों का इलाज करते हैं। आरोपी ने पहले कुछ दवाएं दीं। इसके बाद उसने उनके पति को अपने झांसे में ले लिया और उनको दिमाग बदलने का काम शुरू कर दिया। हालत यह हो गई थी कि उनके पति हर काम मौलवी से पूछकर करने लगे। अपने धर्म के रीति रिवाजों को उन्होंने छोड़ दिया और दूसरे धर्म को अपनाने की पूरा मन बना लिया। आरोपी उनसे सात लाख रुपये वसूल चुका था और उनके मकान को बिकवाने का दबाव बना रहा था। उसके कहने पर वह उनको व बच्चों को छोड़ने को तैयार हो गए थे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com