Thursday , September 26 2024
उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दिए कड़े निर्देश .

लिफ्ट की मरम्मत में लापरवाही: कंपनी होगी ब्लैकलिस्ट

लखनऊ। झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में खराब पड़ी पांच लिफ्ट की शीघ्र मरम्मत की जाएगी। अगर लिफ्टों की मरम्मत संभव नहीं हो सकी, तो उनके स्थान पर नई लिफ्ट स्थापित की जाएंगी।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का निर्देश

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. एनएस सेंगर को लिफ्टों की स्थिति सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लिफ्ट की मरम्मत में लापरवाह कंपनी को तत्काल ब्लैकलिस्ट किया जाएगा और सभी भुगतान रोके जाएंगे। उन्होंने प्रधानाचार्य को नई लिफ्ट लगाने की प्रक्रिया तेजी से शुरू करने के निर्देश दिए और तीन दिन के भीतर स्थिति रिपोर्ट भी मांगी।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में पीओके को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ जांच

आजमगढ़ में नर्सिंग होम को झोलाछाप डॉक्टर द्वारा संचालित करने की खबर पर भी डिप्टी सीएम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने आजमगढ़ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को मामले की जांच के निर्देश दिए। यदि शिकायत सही पाई गई, तो अस्पताल का पंजीकरण रद्द किया जाएगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वाराणसी में एमसीएच विंग की व्यवस्थाएं सुधारने की दिशा में कदम

डिप्टी सीएम ने वाराणसी के कबीरचौरा स्थित राजकीय महिला अस्पताल के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य (एमसीएच) विंग में अव्यवस्थाओं को लेकर भी निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को व्यवस्थाओं को सुधारने और लापरवाह अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगे। एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए गए हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com