Friday , September 27 2024
युवक की मौत के बाद बवाल, पुलिस पर अवैध वसूली के लिए हत्या का आरोप

युवक की मौत के बाद बवाल, पुलिस पर अवैध वसूली के लिए हत्या का आरोप

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को एक युवक की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जब गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर अवैध वसूली और हत्या का आरोप लगाते हुए बवाल खड़ा कर दिया। मृतक युवक, लोकेश उर्फ सोनू सैनी (32), ट्रैक्टर-ट्रॉली से खेत से मिट्टी लाकर अपने प्लॉट में भराव कर रहा था, जब यह घटना घटी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ मेट्रो: एक रूट पर 10 मिनट में 3 मेट्रो, दूसरे रूट पर 25 मिनट की प्रतीक्षा

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने अवैध वसूली के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली का पीछा किया, जिसके चलते ट्रैक्टर पलट गया और सोनू उसकी चपेट में आकर मारा गया। आरोप के अनुसार, कॉन्स्टेबल अनीस ने ट्रॉली से प्रति ट्रॉली 500 रुपये की मांग की थी, और पैसे न मिलने पर सोनू का पीछा किया गया। पीछा करने के दौरान, सोनू का ट्रैक्टर पलटने से उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद, नाराज ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला किया, पुलिसकर्मियों को बंधक बनाया, उनके कपड़े फाड़ दिए और उनकी गाड़ियों की हवा निकाल दी। हालात बिगड़ते देख मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया और आस-पास के थानों से भी फोर्स बुलाई गई।

ग्रामीणों ने ठाकुरद्वारा-जसपुर रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उनका आरोप है कि पुलिस आए दिन खनन कार्यों के लिए अवैध वसूली करती है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया और मामले की जांच शुरू कर दी है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com