Sunday , September 29 2024
25 गरीब परिवारों के आश्रयस्थलों पर चलाया गया बुलडोजर

बरसात में उजड़े 25 गरीब परिवारों के घर, अखिलेश ने सरकार पर बोला हमला

लखनऊ / फर्रुखाबाद । अमृतपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम उखरा में आज सरकारी कार्रवाई के दौरान 25 गरीब परिवारों के आश्रयस्थलों पर बुलडोजर चलाया गया, जिससे कई परिवार बेघर हो गए। यह घटना भारी बारिश के बीच हुई, जब बुजुर्ग, बीमार, महिलाएं और बच्चे अचानक बेघर हो गए, जिससे इलाके में आक्रोश फैल गया है।

इस कार्रवाई पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए इसे ‘राजनीतिक क्रूरता की हद’ करार दिया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स पोस्ट में कहा कि भाजपा “बसे-बसाये घरों को गिराकर सुख पाती है।” उनका आरोप है कि यह कार्रवाई प्रतिशोध की राजनीति का हिस्सा है, जिसमें गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

प्रशासन की ओर से कहा गया है कि यह कार्रवाई सरकारी जमीन पर अवैध कब्जों को हटाने के लिए की गई थी। हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि वे सालों से इन जगहों पर रह रहे थे और कई बार अपनी स्थायी बसावट के लिए अनुरोध भी कर चुके थे। प्रशासन की इस कार्रवाई ने कई परिवारों को गहरे संकट में डाल दिया है, विशेषकर ऐसे समय में जब मौसम की मार पड़ रही है।

इस घटना को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी के साथ-साथ अन्य विपक्षी दल भी इस कार्रवाई को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साध रहे हैं। अखिलेश यादव ने इसे भाजपा की “नीचे गिरती राजनीति” का उदाहरण बताया है और इसे अमृतकाल में गरीबों पर होने वाली ‘जुल्मी राजनीति’ कहा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com