Monday , October 7 2024

ये कैसा पिता! 13 साल की बेटी का 60 हजार में सौदा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के संभल में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है, जहां एक पिता ने अपनी 13 साल की नाबालिग बेटी का 60 हजार रुपये में सौदा कर दिया। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पिता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की तत्परता से बच्ची की जान बची

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने गांव में छापा मारा और सौदे को अंजाम देने की तैयारी कर रहे तीनों आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ लिया। नाबालिग लड़की को पुलिस ने सुरक्षित बरामद कर लिया है। आरोपी पिता मुरादाबाद से संभल में अपनी बेटी को बेचने के लिए आया था।

पिता सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पिता ने बेटी को 60 हजार रुपये में बेचने का सौदा किया था। इस घिनौने अपराध में पिता के साथ दो अन्य लोग भी शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और इस पूरे गिरोह की जांच की जा रही है, ताकि इस तरह के मानव तस्करी के मामलों पर पूरी तरह से अंकुश लगाया जा सके।

नाबालिग को सुरक्षित किया गया

पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई से नाबालिग लड़की को एक बड़ी त्रासदी से बचा लिया गया। उसे पुलिस की सुरक्षा में रखा गया है और आगे की प्रक्रिया के तहत उसे बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया जाएगा।

मानव तस्करी पर सख्त कार्रवाई की मांग

इस घटना ने इलाके में आक्रोश फैला दिया है। स्थानीय लोग इस घिनौने कृत्य की कड़ी निंदा कर रहे हैं और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि इस मामले में दोषियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए सभी कानूनी कदम उठाए जाएंगे।

पुलिस की जांच जारी

पुलिस ने इस मामले में जांच तेज कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इसके पीछे किसी बड़े मानव तस्करी रैकेट का हाथ है। अधिकारियों का कहना है कि इस घटना की गहराई से जांच की जाएगी ताकि ऐसी घटनाओं को दोबारा होने से रोका जा सके।

इस मामले ने मानव तस्करी के बढ़ते खतरों की ओर फिर से ध्यान आकर्षित किया है, और यह पुलिस के लिए एक गंभीर चेतावनी है कि ऐसी घटनाओं पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com