Friday , October 11 2024
रोते - विलखते परिजन

तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत

विंध्याचल (मिर्जापुर)। जिले के विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के दुहौवां गांव में बृहस्पतिवार की शाम तालाब में स्नान कर रहे एक बालक को बचाने गईं दो बालिकाओं की डूबने से मौत हो गई। ग्रामीणों की मदद से तीनों को तालाब से बाहर निकाला गया, तब तक उनकी मौत हो गई थी। सूचना पाकर विंध्याचल पुलिस मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़े : डेंगू ने ले ली महिला आरक्षी की जान, विस्तार से पढ़े…

जानकारी के अनुसार विंध्याचल थाना क्षेत्र के हरई गांव निवासी वनवासी परिवार के लोग लंबे समय से दुहौवां गांव में डेरा बनाकर रह रहे थे। बृहस्पतिवार की शाम करीब साढ़े चार बजे वनवासी परिवार के परदेशी वनवासी (7) वर्ष पुत्र बबलू, कुमारी अतवारी (12) वर्ष पुत्री स्व. संजय वनवासी और कुमारी गिद्दड़ (10) वर्ष पुत्री कलंदर वनवासी पतरी में चावल-दाल लेकर खाने के लिए डेरा के पास स्थित तालाब के पास गए थे। खाना खाने के बाद परदेशी तालाब में नहाने के लिए चला गया।

नहाते समय परदेशी डूबने लगा। उसे डूबते देख वहां मौजूद कुमारी अतवारी और कुमारी गिद्दड़ तालाब में उतरकर परदेशी को बचाने की कोशिश करने लगीं। बचाने के प्रयास में तीनों तालाब में डूबने लगे। डूबने समय बालिकाओं ने शोर मचाया तो आसपास मौजूद ग्रामीण तालाब के पास पहुंचे। परिजनों को सूचना देकर ग्रामीण तालाब से तीनों को बाहर निकालने के प्रयास में जुट गए। तीनों को बाहर तो निकाल लिया गया, परंतु तब तक तीनों की मौत हो गई थी।

शव बाहर आते ही डेरा में रहने वाले वनवासी परिवार के लोगों के अलावा आस-पास के ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पर विंध्याचल थानाध्यक्ष सीपी पांडेय मौके पर पहुंचे। एएसपी सिटी नितेश सिंह और सीओ सिटी विवेक जावला ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एएसपी सिटी नितेश सिंह का कहना है कि गांव में डेरा में रहने वाले तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हुई है। एक छोटा बच्चा तालाब में डूब रहा था। उसे बचाने गईं दोनों लड़कियां भी डूब गईं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com