Friday , October 11 2024
सूदखोरों के जाल में फंसा प्राइमरी का शिक्षक

सूदखोरों के जाल में फंसा प्राइमरी का शिक्षक….जाने पूरा मामला?

शिक्षक के आत्महत्या करने का पत्र हो रहा सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस ने मामले को त्वरित लिया संज्ञान

राजगढ़ मिर्जापुर/ राजगढ़। सूदखोरों के जाल में फंसे एक शिक्षक की अजब गजब कहानी देखने और सुनने को मिल रही है। पढ़ा लिखा प्राइमरी स्कूल का शिक्षक सूदखोरों के जाल में कब और कैसे फंस गया और आत्महत्या करने के कगार पर आ पहुंचा, इसका जीता जागता उदाहरण राजगढ़ क्षेत्र में देखने को मिला।


मामला राजगढ़ थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बिशनपुरा में तैनात शिक्षक आशीष कुमार की है। शिक्षक आशीष कुमार शैक्षणिक कार्य के अलावा ऑनलाइन गेम खेलने लगा और इन सूदखोरों के संपर्क में आया। ऑनलाइन गेम में कई बार हारने के बाद सूदखोरों ने उसे अपने जाल में फसाया और 20 प्रतिशत ब्याज पर उसे पैसा दे रखा था। शिक्षक द्वारा काफी रुपया ऑनलाइन जुए में हारने के बाद सहमा सहमा रहने लगा। पीड़ित शिक्षक ने बताया कि वह अपने नौकरी पर कर्ज लेकर सूदखोरों का ब्याज भर रहा है एवं दाने-दाने को मोहताज हो गया है। पीड़ित शिक्षक ने यह भी बताया कि लोक लाज एवं समाज के भय के वजह से यह बात किसी को नहीं बताई। लेकिन जब सूदखोरों ने उसे विद्यालय में तकादा करने लगे एवं धमकाने लगे तथा आवास पर भी पहुंचकर ब्याज का पैसा मांगने लगे तो, पीड़ित शिक्षक इस कदर टूट गया कि आत्महत्या करने के लिए तीन पेज में अपनी पीड़ा को बयां किया है। यह पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Read It Also :-बहराइच में तेंदुए के बाद टस्कर हाथी का आतंक ,राहगीर को पैरों से रौंदकर मार डाला


इस मामले को लेकर पीड़ित की पत्नी शुक्रवार को राजगढ़ थाने पर पहुंची और अपने पति शिक्षक के साथ हो रही ना इंसाफी की बात बताई। राजगढ़ थाना पुलिस ने इस मामले का त्वरित संज्ञान लेते हुए उपनिरीक्षक रामकिशोर एवं पुलिस बल को पीड़ित शिक्षक के पटेल नगर बाजार स्थित किराए के मकान पर भेजा और मामले की जानकारी ली।

पुलिस ने पीड़ित शिक्षक को काफी देर तक समझा बूझाकर आत्महत्या न करने की सलाह दी एवं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पीड़ित शिक्षक के घर पर ही पुलिस ने आरोपियों के नंबर पर बात कर उन्हें थाने पहुंचने का निर्देश दिया। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई का भरोसा देकर पीड़ित शिक्षक के मन से सूदखोरों के भय को निकलने का पूरा प्रयास किया।
इस संबंध में राजगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com