Monday , October 14 2024
नाबालिग के अपहरण मामले में दंपति ने किया आत्महत्या का प्रयास

औरैया : नाबालिग के अपहरण मामले में दंपति ने किया आत्महत्या का प्रयास

औरैया : औरैया जिले के दिबियापुर थाना क्षेत्र के कंचौसी गांव से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। नाबालिग बेटी के अपहरण के मामले में पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई न किए जाने से परेशान एक दंपति पेट्रोल लेकर पुलिस कार्यालय पहुंच गया और आत्महत्या का प्रयास किया। यह मामला तब सामने आया जब दंपति ने अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) कार्यालय के बाहर यह कदम उठाने की धमकी दी।

कंचौसी गांव के एक दंपति की नाबालिग बेटी को कुछ समय पहले एक युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। इस मामले में पुलिस से कई बार शिकायत की गई, लेकिन पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। इस वजह से निराश और हताश दंपति ने यह कदम उठाने का निर्णय लिया।

दंपति सोमवार को पेट्रोल की बोतल लेकर औरैया के पुलिस कार्यालय पहुंचे और पुलिस के सामने आत्मदाह की धमकी दी। इस पर वहां मौजूद पुलिसकर्मी तुरंत सतर्क हो गए और उन्होंने स्थिति को संभाला।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने तुरंत मामले को संज्ञान में लिया और दंपति की शिकायत को सुना। एएसपी ने दंपति को आश्वासन दिया कि उनकी बेटी को ढूंढने और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस पूरी कोशिश करेगी। इसके बाद, एएसपी ने दंपति को समझा-बुझाकर शांत किया।

यह भी पढ़ें : देवी प्रतिमा विसर्जन हिंसा: नरसंहार की घटना में दूसरे युवक की भी मौत, आक्रोशित जनता सड़क पर उतरी

दिबियापुर थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच जारी है और जल्द ही नाबालिग को सुरक्षित बरामद कर लिया जाएगा। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना से गांव और क्षेत्र में आक्रोश फैल गया है। लोग पुलिस पर कार्रवाई में लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं और पीड़ित परिवार के साथ सहानुभूति जता रहे हैं। हालांकि, पुलिस का कहना है कि वह इस मामले को प्राथमिकता के आधार पर हल करने की दिशा में काम कर रही है।

इस घटना ने न केवल पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं, बल्कि यह भी उजागर किया है कि नाबालिगों के अपहरण जैसे गंभीर मामलों में तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उचित न्याय सुनिश्चित किया जाएगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com