Sunday , April 28 2024

मुख्यमंत्री का आरोप, मीडिया करा रही चाचा शिवपाल से लड़ाई

 

akhiलखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव और अपने बीच पैदा हुए विवाद का आरोप मीडिया पर जड़ दिया है। राजधानी स्थित अवध शिल्प ग्राम के कार्यक्रम में शनिवार को शिवपाल के साथ पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकार लोग चाचा से मेरी लड़ाई करवा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि हमारे परिवार में कोई विवाद नहीं है।
राजधानी में देश के सबसे बड़े शिल्प ग्राम (अवध शिल्प ग्राम) का लोकार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकार साथी मेरे सामने मेरी बड़ाई और दूसरों की बुराई करते हैं। वही लोग जब मेरे चाचा (शिवपाल) से मिलते हैं तो उनकी तारीफ और दूसरों की बुराई करते हैं। अखिलेश ने कहा कि मेरे पत्रकार भाई आप लोग झगड़ा करवाने पर क्यों तुले हैं ?

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और शिवपाल के बीच तल्खी की खबरें आ रही थीं। लेकिन रक्षाबंधन के दिन अखिलेश अपनी चचेरी बहन से राखी बंधवाने शिवपाल के घर गये। इसके बाद शिवपाल भी शुक्रवार को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर पहुंचे थे। आज बहुत दिन बाद किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में चाचा भतीजा एक साथ नजर आये। इस दौरान कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए शिवपाल ने मुख्यमंत्री के विकास कार्यों की जमकर तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इतना काम कर रही है कि विश्व रिकार्ड बन रहा है।
मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साधा। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से उत्तर प्रदेश के एक गांव नगला फतेला में बिजली नहीं देने की बात कही। मोदी ने कहा कि वहां बिजली चली गई है। समाचार चैनलों पर वहां की फोटो दिखाई गई, जबकि सच्चाई ये थी कि वहां बिजली ही नहीं पहुंची। सच सामने आने के बाद फोटो हटा ली गई। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आंकड़ा गलत दिखाया, लेकिन राज्य सरकार उस गांव में बिजली पहुंचाएगी।
पूर्व में मुख्यमंत्री देश के सबसे बड़े शिल्प ग्राम (अवध शिल्प ग्राम) का लोकार्पण किया। करीब 20 एकड़ में फैले इस अवध शिल्प ग्राम में देश भर के हस्तशिल्पी अपना उत्पाद बेच सकेंगे। इस विशाल शिल्प ग्राम में हस्तशिल्पयों के लिए 209 दुकानें तैयार की गई है और इसकी लागत लगभग 500 करोड़ की है। शिल्प ग्राम में 2493 वर्ग मीटर का पूर्ण सुसज्जित वातानुकूलित प्रदर्शनी हाल भी बनाया गया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com