Tuesday , October 8 2024
'एंटी-रोमियो स्क्वाड' की शुरुआत

यूपी के बाद अब इस राज्य में पुलिस ने की ‘एंटी-रोमियो स्क्वाड’ की शुरुआत

कछार। कछार जिले में शांतिपूर्ण दुर्गा पूजा सुनिश्चित करने के लिए कछार जिला पुलिस ने “एंटी-रोमियो स्क्वाड” नामक एक विशेष बल की स्थापना की है। इस पहल का उद्देश्य दुर्गा पूजा के दौरान महिलाओं, बच्चों और युवतियों के लिए सुरक्षित माहौल बनाना है।

दुर्गा पूजा के दौरान सिलचर की सड़कों पर उमड़ने वाली भारी भीड़ के कारण महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। इस दौरान मोटरसाइकिल चलाने वालों द्वारा महिलाओं के उत्पीड़न और उनके साथ अनुचित व्यवहार की घटनाएं लगातार हो रही हैं।

कछार के पुलिस अधीक्षक नुमल महत्तो ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “असम के प्रमुख शहरों में से एक सिलचर में दुर्गा पूजा का उत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है, जिसके चलते हज़ारों श्रद्धालु सड़कों पर उतरते हैं। भारी भीड़ के कारण कई महिलाओं और बच्चों को उत्पीड़न सहित कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इसका मुकाबला करने के लिए, हमने ‘एंटी-रोमियो स्क्वाड’ का गठन किया है, स्क्वाड में पूजा के दौरान 24×7 स्थिति पर नज़र रखने के लिए महिला अधिकारियों सहित विशेष रूप से प्रशिक्षित कर्मी शामिल किये गये हैं।”

उन्होंने कहा, “एंटी-रोमियो स्क्वाड” में ऐसे पुलिस अधिकारी शामिल हैं, जिन्होंने संभावित गड़बड़ी से निपटने के लिए पिछले 15 दिनों में विशेष प्रशिक्षण लिये हैं। बल में मोटरसाइकिल पर सवार महिला अधिकारी भी शामिल हैं, जो किसी भी तरह के उत्पीड़न या छेड़छाड़ के खिलाफ़ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात विभिन्न क्षेत्रों में गश्त करेंगी।”

पुलिस अधीक्षक ने उपद्रवियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, “इस पूजा के मौसम में उपद्रवी रोमियो को सावधान रहना चाहिए। उत्पीड़न की किसी भी घटना को रोकने के लिए स्क्वाड शहर के हर कोने में सतर्क रहेगा।”

उल्लेखनीय है कि पिछले साल गठित “एंटी-रोमियो स्क्वाड” ने सिलचर में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान शांति बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com