अखिलेश की समर्थकों से अपील, पिताजी पर टिप्पणी न करो

akhiलखनऊ। पांच कालीदास मार्ग पर समर्थकों ने नारेबाजी के दौरान मुलायम सिंह यादव हाय-हाय के नारे लगाने लगे।

इसी दौरान कुछ समर्थक मुलायम सिंह के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने लगे।

इस दौरान गेट के सामने खड़े वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने उन्हें आपत्तिजनक शब्दों के प्रयोग करने से रोका लेकिन समर्थक नहीं माने।

इस दौरान कुछ ही देर में सपा के एमएलसी आनंद भदौरिया गेट पर माइक लेकर पहुंचे और कहा कि मुख्यमंत्री जी ने अपील की है कि संसदीय तरीके से विरोध करिए, उनके पिता के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग न करें। इस दौरान आनंद ने कई बार माइक से अपील की फिर जाकर समर्थकों ने आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग बंद किया।

अखिलेश की जय-जय, शिवपाल को गाली
पांच कालीदास मार्ग पर अखिलेश समर्थकों ने शिवपाल के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करना शुरू कर दिया। इस दौरान कई महिलाएं प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को गालियां देती रही। एक महिला तो शिवपाल को गाली देते देते बेहोश हो गई। अनीता नामक यह महिला कन्नौज से आई हुई थी। इसके अलावा अखिलेश समर्थकों ने गेट पर ही खुलेआम गालियां दे रहे थे। हालांकि वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया।बड़े नेता और अफसर मौजूद रहे।

पांच कालीदास मार्ग पर हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान गेट पर मंत्री शंखलाल माझी, बलवंत सिंह रामूवालिया, उदयवीर सिंह, अभय सिंह के अलावा प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा, डीजीपी जावीद अहमद, एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी, आईजी असीम अरुण, डीआईजी प्रवीण कुमार, डीएम सतेंद्र सिंह, विद्युत बोर्ड के एमडी एपी मिश्रा समेत दर्जन भर से अधिक आईएएस, आईपीएस और भारी तादात में पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहे। एहियातन फायरब्रिगेड, वज्रवाहन, एंबुलेंस बुलाई गई थी।

सपा कार्यालय, प्रदेश अध्यक्ष की लाइन कटी
सपा के दोनो धड़ों के बीच चल रहे बवाल के बीच शुक्रवार की रात में समाजवादी पार्टी कार्यालय और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के घर की टेलीफोन लाइट काट दी गई। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका कि टेलीफोन लाइन कैसे कटी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper