Thursday , October 10 2024
Action against who post misleading posts on social

विधानसभा चुनाव : सोशल मीडिया पर झूठी व भ्रामक पोस्ट डालने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

फतेहाबाद। हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर सोशल मीडिया पर भी जिला फतेहाबाद पुलिस पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं। पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने शुक्रवार को जिला के सभी पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को सोशल व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर पैनी नजर बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से मिले दिशा-निर्देशों की अनुपालन के तहत जिला फतेहाबाद में शांतिपूर्वक एवं सौहृार्दपूर्ण वातावरण में चुनाव सम्पन्न करवाना पुलिस का परम दायित्व है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ऐसे अवसर पर असामाजिक तत्व सोशल मीडिया का भी सहारा लेते है तथा सोशल मीडिया पर झूठे व भ्रामक पोस्ट डालकर व प्रचार करके आमजन को गुमराह कर सामाजिक सौहृार्द को नुकसान पहुंचाते है।

इस प्रकार की झूठी व सनसनी फैलाने वाली पोस्टों से समाज में असंतोष की भावना को बढ़ावा मिलता है वहीं कानून व्यवस्था की स्थिति भी खराब होने की संभावना बनी रहती है। एसपी ने कहा कि ऐसे तत्व व्यक्तिगत तौर पर भी लोगों को उकसाने का प्रयास करते है।

उन्होंने जिला फतेहाबाद के सभी पुलिस अधिकारियों से ऐसे लोगों पर पैनी नजर रखने व खुफिया तंत्र को हाई अलर्ट पर रखने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की फेक व लोगों मे सनसनी फैलाने वाली पोस्टों पर सख्ती से अंकुश लगाने व ऐसी पोस्ट अथवा अफवाह फैलाने वालों की पहचान कर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिये गए है।

एसपी ने कहा कि भ्रामक व झूठी खबरों पोस्टो से क्षेत्र मे माहौल खराब होता है, वहीं कानून व्यवस्था के लिये भी खतरा पैदा होता है। पुलिस अधीक्षक ने आमजन से भी अपील की है कि बिना सच्चाई जाने अफवाह फैलाने वाली किसी भी पोस्ट व वीडियो को फॉरवर्ड ना करे व अफवाहों से बचें। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्व आमजन, युवाओ व छात्रों को भी भ्रमित कर उन्हे भी गैर कानूनी कार्य करने के लिए उकसाते है, ऐसे लोगों से सावधान रहे।

YOU MAY ALSO READ: अखिलेश ने फोन उठाना बंद कर दिया था इसलिए सपा-बसपा का गठबंधन टूटाः मायावती

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com