Wednesday , October 9 2024
UPPSC में RO/ARO प्री-एग्जाम में बड़ा बदलाव, अब एक ही पेपर होगा

UPPSC में RO/ARO प्री-एग्जाम में बड़ा बदलाव, अब एक ही पेपर होगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने 22 दिसंबर को प्रस्तावित समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) की प्री-एग्जाम में महत्वपूर्ण बदलाव की घोषणा की है। आयोग ने अब दो अलग-अलग पेपर कराने के बजाय एक ही पेपर कराने का निर्णय लिया है।

इस बदलाव के तहत, अब प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य अध्ययन और हिंदी के लिए अलग-अलग पेपर नहीं होंगे। इसके बजाय, कुल 200 मार्क्स के लिए एक ही पेपर होगा, जिसमें सामान्य अध्ययन के 140 प्रश्न और हिंदी के 60 प्रश्न शामिल होंगे। यह पेपर तीन घंटे की अवधि में आयोजित किया जाएगा।

UPPSC द्वारा किए गए इस निर्णय के पीछे उम्मीदवारों की सुविधा और परीक्षा प्रक्रिया को सरल बनाना है। इससे अभ्यर्थियों को एक ही पेपर के लिए तैयारी करने में सहूलियत होगी।

हालांकि, यह बदलाव उम्मीदवारों के लिए नए प्रश्नों के प्रकार और परीक्षा पैटर्न को ध्यान में रखते हुए चुनौतियों को भी पेश कर सकता है। आयोग ने उम्मीदवारों से अपील की है कि वे परीक्षा के नए प्रारूप के अनुसार अपनी तैयारी शुरू करें और आवश्यक दिशानिर्देशों का पालन करें।

इस नए परिवर्तन से परीक्षा प्रणाली में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है, जिससे अभ्यर्थियों को बेहतर अवसर मिल सकेगा।

ALSO READ:सुल्तानपुरः एनकाउंटर में तीन बदमाशों के पैर में गोली, युवती की हत्या का आरोप

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com